IIT खड़गपुर ने प्लेसमेंट ऑफर में ऐतिहासिक बेंचमार्क बनाया
IIT खड़गपुर ने  प्लेसमेंट ऑफर में ऐतिहासिक बेंचमार्क बनाया
Share:

 

कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर, जो एनआईआरएफ रैंकिंग 2020 द्वारा इंजीनियरिंग श्रेणी में पांचवें और क्यूएस 2021 एशिया रैंकिंग द्वारा 58 वें स्थान पर है, ने आईआईटी इतिहास में उच्चतम प्लेसमेंट ऑफ़र दर्ज किया है, जिसमें 1,600 रुपये के उच्चतम सीटीसी के साथ नौकरी की पेशकश की गई है। 2.4 करोड़ प्रति वर्ष।

प्रमुख संस्थान द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दो छात्रों को प्रति वर्ष 2 करोड़ रुपये का पैकेज मिला, जबकि 21 से अधिक प्रस्ताव प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये के दायरे में थे। IIT खड़गपुर ने इस वर्ष के लिए 11 दिसंबर तक प्लेसमेंट का पहला चरण पूरा कर लिया है, और दूसरा चरण जल्दी प्रगति के कारण जनवरी 2022 के दूसरे सप्ताह में शुरू होने वाला है।

यह सब आईआईटी खड़गपुर के कैरियर डेवलपमेंट सेंटर (सीडीसी) को 276 प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) प्राप्त करने के साथ शुरू हुआ, जहां छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए प्लेसमेंट की शुरुआत के साथ आठ सप्ताह के इंटर्नशिप के अवसर दिए गए थे। पहले दिन, 30 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया, अंतिम वर्ष के छात्रों को 130 से अधिक प्लेसमेंट ऑफ़र प्रदान किए।

IIT खड़गपुर ने अपने प्लेसमेंट ड्राइव (7 दिसंबर, 2021) के सातवें दिन 1,500 से अधिक छात्रों को रखा, जो पिछले सभी वर्षों के कुल प्लेसमेंट के आंकड़ों को पार कर गया। IIT खड़गपुर के छात्रों को 0.9 - 2.4 करोड़ रुपये की CTC रेंज में 22 से अधिक ऑफर दिए गए, जिनमें से 10 से अधिक घरेलू कंपनियों से आए।

दुकान का ताला तोड़कर चोरी करने घुसा शख्स, ठंड लगी तो वही सो गया, सुबह दुकानदार पहुंचा तो...

1 जनवरी से इन लोगों को बस, रेलवे स्टेशन, होटल व मॉल्स में नहीं मिलेगी एंट्री

इंडियन आइडल के इस कंटेस्टेंट ने की सगाई, इंटरनेट पर छाई ये बेहतरीन तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स