छोटे परदे के कलाकारों ने बताया गणतंत्र दिवस का महत्व
छोटे परदे के कलाकारों ने बताया गणतंत्र दिवस का महत्व
Share:

गणत्रंत दिवस अब जल्द ही आने वाला है ऐसे में सभी टीवी स्टार्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से फैंस को गणतंत्र दिवस का महत्व समझाते हुए उन्हें बधाई भी दी है. आइये जानते है छोटे परदे के किस-किस स्टार्स ने गणतंत्र दिवस के बारे में क्या कहा-

कुणाल जयसिंह-

इस वर्ष 2018 को हम भारतवासी, हमारे देश भारत का 69वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं. हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों की कड़ी मेहनत और संघर्ष के पश्चात ही भारत को पूर्ण स्वराज मिला. उन्होंने हमारे लिए बहुत कुछ किया ताकि हमें वो जुल्म सहना ना पड़े और हमारा देश भारत आगे बढ़ सके.

सुयश राय-

हमारे कुछ महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और नेताओं ने लगातार कई वर्षों तक ब्रिटिश सरकार का सामना किया और हमारे वतन को आज़ाद कराया. उनके इस बलिदान को हम कभी भी भुला नहीं सकते हैं और उन्हें हमेशा एक महान उत्सव और समारोह के जैसे ही दिल से याद करना चाहिए क्योंकि उन्ही की वजह से आज हम अपने देश में आज़ादी से सांस ले पा रहे.

मनु पंजाबी-

गणतंत्र का अर्थ है देश में रहने वाले लोगों की सर्वोच्च शक्ति और सही दिशा में देश के नेतृत्व के लिये राजनीतिक नेता के रुप में अपने प्रतिनीधि चुनने के लिये केवल जनता के पास अधिकार है. इसलिये हमें अपने राष्ट्रीय कर्तव्य को समझने की आवश्यकता है! प्रत्येक भारतीय के लिए गणतंत्र दिवस समारोह महत्वपूर्ण हैं.

शुभांगी अत्रे-

हमारा देश भारत 15 अगस्त 1947 से स्वराज्य बन चुका है. हमारे देश का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागु हुआ और हम उस दिन को पूर्ण रूप से आजादी मानते हैं इसलिए हम अपनी आज़ादी की ख़ुशी में प्रतिवर्ष यह उत्सव मनाते हैं. यह हर भारतीय के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है.

देवोलीना भट्टाचार्य-

गणतंत्र दिवस का जश्न हर भारतीय के लिए महत्वपूर्ण क्षण है! लेकिन यह दुख की बात है कि हम हमारी आजादी का महत्व नहीं देते हैं! यह बहुत ही शर्म की बात है की इतने वर्षों के आज़ादी के बाद भी आज हम अपराध, भ्रष्टाचार और हिंसा से लड़ रहे हैं.

माहिका शर्मा-

भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां देश के नेतृत्व के लिये अपने नेता को चुनने के लिये जनता अधिकृत है. अपने देश को विश्व का एक बेहतरीन देश बनाने के लिये समाज में असमानता, गरीबी, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार, अशिक्षा जैसी समस्याओं को सुलझाने के लिये हमें आज प्रतिज्ञा लेने की जरुरत है. यह दिन हर भारतीय के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

तेजस्वी प्रकाश-

भारतीय नागरिक होने के नाते, हम भी अपने देश के प्रति पूरी तरह से जिम्मेदार हैं. हमें अपने आपको नियमित बनाना चाहिये और देश में होने वाली घटनाओं के प्रति जागरुक रहें, क्या सही और गलत हो रहा है, क्या हमारे नेता कर रहें हैं और सबसे पहले क्या हम अपने देश के लिये कर रहें हैं.

एक बार फिर जेनिफर ने रुख लिया फिल्मो की तरफ

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बहु ये है

लव त्यागी को मिला इस बड़े शो से ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -