पुलिसकर्मियों के साथ झड़प में ढेर हुआ एक माओवादी

तेलंगाना में भद्राद्री-कोठागुडम शहर के वन इलाके में माओवादियों तथा पुलिस के बीच रविवार को एक कथित मुठभेड़ में एक माओवादी की मृत्यु हो गई। सीनियर पुलिस अफसर ने कहा कि सीनियर पुलिस अफसरों के दल कुरनापल्ली-बोधनल्ली क्षेत्र में तलाश अभियान चला रहे थे, तभी प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के मेंबर्स ने पुलिस पर अचानक फायरिंग आरम्भ कर दी। तत्पश्चात, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक माओवादी की मृत्यु हो गई।

वही भद्राद्री कोठमगुडम जिला पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने बताया कि क्षेत्र की खोज के चलते पुलिस ने प्रातः लगभग सवा आठ बजे 10 सशस्त्र माओवादियों को देखा। उन्होंने पुलिस पर फायरिंग की तथा इसके पश्चात् आरंभ हुई मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया। इस के चलते पुलिस का कोई कर्मी हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए माओवादी की आयु लगभग 25 वर्ष है।

इसके साथ ही बताया कि उसकी पहचान का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त कहा कि घटनास्थल से एक ।303 राइफल और दो किट बैग जब्त किए गए हैं। क्षेत्र में तलाश अभियान जारी है। इससे पूर्व बीते माह 28 जुलाई को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर एक इनामी नक्सली सहित 11 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। इनमें तीन महिला नक्सली भी सम्मिलित थीं।

वैक्सीन के नाम पर ले रहे थे 10 रुपए, ग्रामीणों ने किया हंगामा

केसीआर राज्य में एससी और एसटी को धोखा दे रहे हैं: भट्टी विक्रमार्क

आज भाजपा में शामिल होंगे विधायक सुशांत बोरगोहेन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -