वैक्सीन के नाम पर ले रहे थे 10 रुपए, ग्रामीणों ने किया हंगामा

कानपूर: एक तरफ जहाँ हर राज्य में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है वहीँ दूसरी तरफ अब वैक्सीन को लेकर कई चौकाने वाले मामले भी सामने आने लगे हैं। हाल ही में जो मामला सामने आया है वह जनपद कानपुर देहात का है। यहाँ वैक्सीनेशन करने गई टीम द्वारा ग्रामीणों से वैक्सीनेशन के नाम पर अवैध धन की वसूली की गई है। बताया जा रहा है, ग्रामीणों ने वैक्सीनेशन के नाम पर पैसा मांगने पर खूब हंगामा भी किया। इस मामले के बारे में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान से शिकायत की और उसके बाद ग्राम प्रधान ने स्वास्थ्य कर्मियों को जमकर डांट लगाई।

इसी के साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से वसूले रुपयों को भी वापस करवाया गया। अब इस मामले में जांच करने और दोषियों को कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं। जी दरअसल, राजपुर विकास खण्ड के रमऊ गांव में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन हुआ था और इसी को लेकर ग्रामीणों को वैक्सीनेट करने के लिए स्वास्थ्य टीम रमऊ गांव पहुँची। उसके बाद यहाँ टीम की शर्मनाक करतूत नजर आई और इससे गाँव के लोग हल्ला करने लगे।

जी दरअसल गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम ने ग्रामीणों से वैक्सीनेशन के नाम पर 10-10 रुपए लेने शुरू कर दिए और इस बारे में जानने के बाद ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। जब स्वास्थ्य टीम नहीं मानी तो ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान जमाल अहमद से शिकायत की। उसके बाद मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान जमाल अहमद ने स्वास्थ्य टीम को जमकर फटकार लगाई और स्वास्थ्य टीम से ग्रामीणों को पैसे वापस कराए। मिली जानकारी के तहत कानपुर देहात जिला प्रशासन इस मामले को जानने के बाद हरकत में आ गया है और मामले की जांच कराकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किये जा चुके हैं।

कोरोना से ठीक हुई 14 वर्षीय लड़की लेकिन अब जिंदगी भर इस समस्यां से रहेगी पीड़ित

शाहरुख खान की लाड़ली ने बनाया मां गौरी खान का स्केच, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

परिवहन मंत्री पर्नी वेंकटरामैया ने दलितों के लिए नायडू के 'प्रेम' की निंदा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -