आज भाजपा में शामिल होंगे विधायक सुशांत बोरगोहेन

गुवाहाटी: देश में बीते कुछ समय से सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच असम के जोरहाट जिले के थौरा निर्वाचन इलाके से दो बार के कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन रविवार को भाजपा में सम्मिलित होने जा रहे हैं। कांग्रेस के भीतर बदले हुई आंतरिक सियासत माहौल का हवाला देते हुए बोरगोहेन ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। असम राज्य कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने शनिवार को उनका इस्तीफा कबूल कर लिया।

वही इस मध्य कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी को एक चिठ्ठी लिखकर पार्टी से इस्तीफे के पश्चात् दलबदल विरोधी कानून के तहत बोरगोहेन को विधायक के तौर पर अयोग्य घोषित करने के लिए बताया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया ने स्पीकर से संविधान की 10वीं अनुसूची के मुताबिक जरुरी कार्रवाई करने तथा उन्हें अयोग्य घोषित करने की अपील की। बोरगोहेन के बाहर होने के पश्चात् 126 सदस्यों वाली असम विधानसभा में कांग्रेस की ताकत कम होकर अब 27 रह जाएगी।

मरियानी MLA रूपज्योति कुर्मी के पश्चात् कांग्रेस छोड़ने और भारतीय जनता पार्टी में जाने वाले ये दूसरे कांग्रेस विधायक होंगे। ये घटनाक्रम प्रदेश में दूसरी भाजपा सरकार के गठन के तीन माह के भीतर हुआ है। पूर्व सीएम तरुण गोगोई के ओएसडी एवं एपीसीसी महासचिव बरनाली सैकिया बोरा ने भी शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। बीते कुछ माहों से कांग्रेस ने अपने कई नेताओं को भारतीय जनता पार्टी में जाते देखा है।

कोरोना से ठीक हुई 14 वर्षीय लड़की लेकिन अब जिंदगी भर इस समस्यां से रहेगी पीड़ित

'जासूसी की जेम्स बॉन्ड' रही कांग्रेस अब उठा रही है पेगासस का 'मनगढ़ंत' मुद्दा: नकवी

शाहरुख खान की लाड़ली ने बनाया मां गौरी खान का स्केच, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -