तेलंगाना में  मनाया गया राष्ट्रीय वन शहीद दिवस
तेलंगाना में मनाया गया राष्ट्रीय वन शहीद दिवस
Share:

मनुगुर राजकीय डिग्री कॉलेज में शुक्रवार को राष्ट्रीय वन शहीद दिवस मनाया गया और लाइन में लगकर अपनी जान देने वाले वन कर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी गई। तत्वावधान कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई द्वारा आयोजित वन संरक्षण छात्रों की भूमिका शीर्षक से आयोजित संगोष्ठी में आगंतुकों तक है। समारोह में उन्होंने देश भर में प्राकृतिक संपदा की सुरक्षा में वन कर्मचारियों द्वारा किए गए बलिदानों को याद किया।

कॉलेज के प्राचार्य और एनएसएस के कार्यक्रम प्रबंधक बी श्रीनिवास ने इस अवसर पर टिप्पणी की कि हर साल कई वन कर्मचारियों को या तो शिकारी और लकड़ी तस्करों द्वारा मारा जाता है या जंगली जानवरों द्वारा। उन्होंने छात्रों को वनों की सुरक्षा और हरियाली के विस्तार में सक्रिय रूप से खुद को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि वनों और वन्यजीवों को संरक्षित करने के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत है जो राष्ट्रीय संपदा है।

वासवी क्लब के विश्वनाथ गुप्ता, रोटरी क्लब के वेंकट, लायंस क्लब के कृष्ण मोहन, ग्रीन वॉरियर्स के चंद्रशेखर ने कहा कि "वन कर्मचारियों की कुर्बानियों को याद रखना हर किसी का कर्तव्य है और यह एक दिन का चक्कर नहीं होना चाहिए। हमें इसे प्रतिदिन याद रखना होगा। इस दौरान कॉलेज की फैकल्टी रमा तिरुपति, एस रमेश बाबू, सांबा मूर्ति, वेंकटेश्वरू, सुधाकर व पावनी मौजूद रहे और कॉलेज परिसर में पौधरोपण किया गया।

बरसात के मौसम में लें पनीर का लुत्फ, इस तरह बनाएं दम पनीर

हैदराबाद की यातायात पुलिस ने नागरिकों इस कार्य को पूरा करने का किया आग्रह

टीआरएस ने सभी धर्म की पारंपरिक प्रथाओं के लिए किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -