हैदराबाद की यातायात पुलिस ने नागरिकों इस कार्य को पूरा करने का किया आग्रह
हैदराबाद की यातायात पुलिस ने नागरिकों इस कार्य को पूरा करने का किया आग्रह
Share:

हैदराबाद यातायात पुलिस ने वाहनों के मालिकों से क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरईटी) की वेबसाइट पर अपने मोबाइल नंबर अपडेट करने को कहा है। ताकि जब भी उनके वाहन के खिलाफ ट्रैफिक ई-चालान जनरेट हो तो वे अपने सेल फोन पर एसएमएस अलर्ट प्राप्त कर सकें।

यातायात के अतिरिक्त आयुक्त अनिल कुमार ने कहा कि तेलंगाना पुलिस ने राज्य में यातायात नियमों को लागू करने के लिए एकीकृत ई-चालान आवेदनों को अपनाया । उन्होंने आगे कहा कि इस प्रणाली के तहत जब भी किसी वाहन के खिलाफ कोई ई-चालान दर्ज किया जाता है तो आरटीए डाटाबेस के अनुसार वाहन के मालिक से जुड़े फोन नंबर पर अपने आप एसएमएस अलर्ट भेज दिया जाएगा।

विभिन्न कारणों से यातायात के अपर आयुक्त के अनुसार, राज्य में बड़ी संख्या में वाहन मालिकों ने अभी तक अपने वैध फोन नंबर अपडेट नहीं किए थे और यही कारण है कि एसएमएस सही व्यक्ति तक नहीं पहुंच रहा है, जिससे लोगों और पुलिस के लिए भी समस्याएं पैदा हो रही हैं । इसलिए इस तरह की उलझन से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने वाहन मालिकों को रैट के पोर्टल पर अपना नंबर अपडेट करने को कहा है। रैट वेबसाइट वाहन मालिकों की सुविधा के लिए बनाई गई है। डिजिटल इंडिया की पहल के बाद इस कदम से ई-चालान को भी बढ़ावा मिलेगा।

बरसात के मौसम में लें पनीर का लुत्फ, इस तरह बनाएं दम पनीर

टीआरएस ने सभी धर्म की पारंपरिक प्रथाओं के लिए किया ये काम

लालू यादव से मिलने रिम्स पहुंचे हेमंत सोरेन, बोले - साथ में लड़ेंगे बिहार चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -