भारत के इस प्रदेश से कल पूरी तरह हट जाएगा लॉकडाउन, राज्य सरकार ने किया ऐलान
भारत के इस प्रदेश से कल पूरी तरह हट जाएगा लॉकडाउन, राज्य सरकार ने किया ऐलान
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना की सरकार ने फैसला लिया है कि सूबे में कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाया जाएगा. राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया है. इस तरह से तेलंगाना देश का पहला ऐसा प्रदेश बन गया है, जिसने पूरी तरह से लॉकडाउन को हटाने की घोषणा की है. 

बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 19 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया था, हालांकि इस दौरान लोगों को कुछ रियायत भी दी गई थी. बता दें कि तेलंगाना में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1,417 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 6,10,834 हो गई, जबकि 12 और मरीजों की मौत होने से मरने वालों की संख्या 3,546 पहुंच गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी करते हुए इस बारे में जानकारी दी.

बुलेटिन के अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) में सबसे ज्यादा 149 केस दर्ज किए गए. इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नये केस सामने आए. बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1,897 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके साथ ही कोविड-19 से रिकवर होने वाले लोगों की तादाद 5,88,259 पहुंच गयी. तेलंगाना में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मरीजों की तादाद 19,029 हो गयी है. तेलंगाना में कोरोना के कारण मृत्यु दर 0.58 प्रतिशत है जबकि ठीक होने की दर 96.30 फीसद है.

ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेशन: एनटीपीसी को 'ग्रेट प्लेस टू वर्क' के रूप में दी गई मान्यता

आंध्र प्रदेश सरकार जल्द ही देगी 1,637 करोड़ रुपये के धान के बकाए को मंजूरी

लोकसभा सचिवालय के योग दिवस कार्यक्रम में सांसदों को ऑनलाइन संबोधित करेंगी प्रज्ञा ठाकुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -