आंध्र प्रदेश सरकार जल्द ही देगी 1,637 करोड़ रुपये के धान के बकाए को मंजूरी
आंध्र प्रदेश सरकार जल्द ही देगी 1,637 करोड़ रुपये के धान के बकाए को मंजूरी
Share:

विजयवाड़ा: यह स्पष्ट करते हुए कि धान की खरीद पर किसानों का बकाया 1,619 करोड़ रुपये है, पदेन सचिव और नागरिक आपूर्ति विभाग के आयुक्त कोना शशिधर ने कहा कि केंद्र द्वारा अग्रिम दावों को जारी करने में देरी से स्थिति पैदा हुई। किसानों को भुगतान में देरी के बारे में बताते हुए, शशिधर ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र अनाज खरीद सीजन से पहले धन जारी करता है, जिसमें इस साल देरी हुई है, जिससे किसानों को धन नहीं मिल रहा है। 

आयुक्त ने कहा, तब भी, नागरिक आपूर्ति विभाग ने किसानों को भुगतान करने के लिए राज्य सरकार से 1,637 करोड़ रुपये का प्रबंधन किया। किसानों से चिंता न करने की अपील करते हुए, उन्होंने आश्वासन दिया कि बकाया जल्द से जल्द चुकाया जाएगा क्योंकि केंद्र 21 जून को 1,200 करोड़ रुपये जारी करेगा और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने वित्त विभाग को भुगतान के लिए प्रतिदिन 200 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया है। 

उन्होंने कहा कि धान की खरीद के लिए राज्य को हर साल केंद्र से 3,299 करोड़ रुपये अग्रिम के रूप में मिलने चाहिए. लेकिन आज तक कोई पैसा जारी नहीं किया गया और मुख्यमंत्री ने हाल ही में दिल्ली के अपने दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के सामने इस मुद्दे को उठाया। शशिधर ने कहा कि पिछली सरकार के 996 करोड़ रुपये का बकाया भी किसानों को दिया जाएगा और खाद्यान्न खरीद को आगे बढ़ाया जाएगा।

India Forex Reserve: भारत के विदेश मुद्रा भंडार में हुआ जबरदस्त इजाफा, रूस को छोड़ा पीछे

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, लेकिन इन राज्यों में 108 तक जा पहुंचा दाम

खुद बिकने से पहले अपनी तमाम सम्पत्तियाँ बेच देना चाहती है Air India, आमंत्रित की बोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -