तेलंगाना चुनाव परिणाम: चंद्रशेखर राव 50 हजार वोटों से जीते
तेलंगाना चुनाव परिणाम: चंद्रशेखर राव 50 हजार वोटों से जीते
Share:

हैदराबाद: देश में हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम अब सामने आने लगे है। जानकारी के अनुसार बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव 50 हजार वोटों से चुनाव जीत चुके हैं। बता दें कि वे गजवेल सीट से मैदान में थे चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, 117 सीटों पर रुझान आ चुका है। कांग्रेस 21 सीटों पर लीड कर रही है। टीआरएस 84 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी भी दो सीटों पर आगे चल रही है, वहीं AIMIM 6 सीटों पर लीड कर रही है।

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम लाइव: कांग्रेस के अमरजीत भगत 30 हज़ार मतों से विजयी

बता दें कि पहली सीट AIMIM के खाते में गई और चंद्रयानगुट्टा सीट से असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी चुनाव जीते। AIMIM के दूसरे उम्मीदवार मुमताज अहमद खान भी लगभग 33 हजार वोटों से चुनाव जीत चुके हैं, AIMIM के 8 प्रत्याशी मैदान में हैं। पार्टी  प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पहले ही कह चुके हैं कि मैं चाहता हूं कि चंद्रबाबू नायडू बहुमत के साथ सरकार बनाएं। लेकिन, उनका समर्थन TRS के साथ है। 

राजस्‍थान चुनाव परिणाम: सरदारपुरा से गहलोत जीते

तेलंगाना अलग राज्य का गठन 2013 में हुआ था, नए राज्य के गठन के बाद पहली बार यहां विधानसभा चुनाव हुआ है। कुल 73.20 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया था। वैसे तो तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होना था, लेकिन टीआरएस सरकार की सिफारिश के बाद सितंबर में राज्य विधानसभा समय से पहले भंग कर दी गई थी।

खबरें और भी

राजस्थान चुनाव परिणाम लाइव: वसुंधरा ने बचाया अपना गढ़, मानवेन्द्र को दी शिकस्त

विधानसभा चुनाव परिणाम: भाजपा की खराब हालत के पीछे कहीं ये कारण तो नहीं

राजस्थान चुनाव परिणाम लाइव: टोंक सीट से विजयी हुए सचिन पायलट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -