राजस्‍थान चुनाव परिणाम: सरदारपुरा से गहलोत जीते
राजस्‍थान चुनाव परिणाम: सरदारपुरा से गहलोत जीते
Share:

नई दिल्‍ली: राजस्थान चुनाव परिणाम में कांग्रेस की राज्‍य में स्थिति बेहतर हुई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यहां 30 सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। वहीं बता दें कि इनमें टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस के युवा चेहरे सचिन पायलट ने जीत दर्ज की है। उन्‍होंने राजस्‍थान में बीजेपी के इकलौते मुस्लिम प्रत्‍याशी यूनुस खान को हराया है। यूनुस खान को वसुंधरा राजे का करीबी मंत्री माना जाता रहा है।

विधानसभा चुनाव परिणाम: भाजपा की खराब हालत के पीछे कहीं ये कारण तो नहीं

वहीं सरदारपुरा सीट पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अशोक गहलोत ने जीत दर्ज की है। अशोक गहलोत ने मंगलवार सुबह ही चुनाव परिणाम सामने आने पर बयान दिया था।गहलोत ने निर्दलीय प्रत्‍याशियों से समर्थन मांगा है, उन्‍होंने कहा कि राजस्‍थान में कांग्रेस को जनता का समर्थन मिला है, सरकार बनाने में निर्दलीय कांग्रेस की मदद करें। 

राजस्थान चुनाव परिणाम लाइव: टोंक सीट से विजयी हुए सचिन पायलट

राजस्‍थान के पूर्व सीएम रह चुके अशोक गहलोत से जब सीएम उम्‍मीदवारी पर उनका मत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्‍य में सीएम का नाम कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे। राजस्‍थान में कांग्रेस की तरफ से सीएम उम्‍मीदवारी के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम सबसे आगे है। शुरुआती रुझान के साथ ही समर्थकों ने जश्‍न मनाना शुरू कर दिया था। वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा बीजेपी जुगाड़ से सरकार बनाना चाहती है। हम सरकार बनाने के लिए बागियों और बाहरियों का स्‍वागत करेंगे। 


खबरें और भी

विधानसभा चुनाव परिणाम: रुझानों के बाद सोशल मीडिया पर आई मजेदार मिम्स की बाढ़

मुख्यमंत्री शिवराज ने अमित शाह से की बात, पीएम मोदी की रैली टली

विधानसभा चुनाव परिणाम: योगी का जलवा बरकरार, जहां रैली की वहां भाजपा प्रत्याशी आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -