विधानसभा चुनाव परिणाम: भाजपा की खराब हालत के पीछे कहीं ये कारण तो नहीं
विधानसभा चुनाव परिणाम: भाजपा की खराब हालत के पीछे कहीं ये कारण तो नहीं
Share:

नई दिल्ली: देश के पांच राज्यों (मिजोरम, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़) के चुनावी रूझान आने शुरू हो गए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि भाजपा पर इस बार कांग्रेस भारी हुई है। वहीं बता दें कि इन चुनावी रूझानों से फिलहाल साफ लग रहा है कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी का पूरी तरह से सफाया हो गया है, इसके साथ ही राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

राजस्थान चुनाव परिणाम लाइव: टोंक सीट से विजयी हुए सचिन पायलट

वहीं बता दें कि इन दोनों राज्यों में भी कांग्रेस फिलहाल बढ़त बनाए हुए है। ऐसा लगता है कि इन तीनों प्रमुख हिंदी प्रदेशों के नतीजों से लोग नोटबंदी और जीएसटी लागू करने के केंद्र सरकार के फैसले से अभी भी नाराज चल रह हैं। वहीं किसानों को भी उनकी उपज का सही दाम न मिलना भी इस हार का बड़ा कारण हो सकता है। 

विधानसभा चुनाव परिणाम: रुझानों के बाद सोशल मीडिया पर आई मजेदार मिम्स की बाढ़
 
वहीं बता दें कि गुजरात की तरह छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में छोटे से लेकर के बड़ा व्यापारी भी पहले केंद्र द्वारा लागू की गई नोटबंदी और उसके बाद जीएसटी से काफी परेशान चल रहे थे। वहीं देश के ज्यादातर राज्यों में किसानों की आर्थिक स्थिति में किसी तरह का कोई सुधार नहीं देखने को मिला है। बता दें कि देश भर के किसानों ने दिल्ली में उपज का सही दाम न मिलने को लेकर के विरोध प्रदर्शन भी किया था। इससे पहले 6 जून 2017 में मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों का एक बहुत बड़ा आंदोलन हुआ था, जिसमें गोलीबारी से 5 किसानों की मौत हो गई थी। 

खबरें और भी

मुख्यमंत्री शिवराज ने अमित शाह से की बात, पीएम मोदी की रैली टली

विधानसभा चुनाव परिणाम: योगी का जलवा बरकरार, जहां रैली की वहां भाजपा प्रत्याशी आगे

मध्यप्रदेश चुनावी परिणाम लाइव: खुद को पिछड़ता देख भाजपा नेता ने खोली शिवराज की पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -