तेलंगाना के इन दो गांवों ने पेश की मिसाल, कुछ ही दिनों में सब लोग हुए कोरोना फ्री
तेलंगाना के इन दो गांवों ने पेश की मिसाल, कुछ ही दिनों में सब लोग हुए कोरोना फ्री
Share:

तेलंगाना के इन दो गांवों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सबके सामने एक मिसाल कायम की है। यहां पूर्ववर्ती वारंगल जिले के दो गांवों ने पर्याप्त मात्रा में यह साबित किया है। यहां तक कि महामारी की दूसरी लहर न केवल शहरी क्षेत्रों में बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी फैली हुई है, उनमें से कुछ दूरस्थ, गोल्लापल्ली, जंगों जिले के देवारुप्पुला मंडल और भूपालपल्ली जिले के चिताल मंडल के चैनपाका में एक गांव, अपनी जमीन पर खड़े हुए हैं और सफलतापूर्वक रखा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1,000 की आबादी वाले गोलापल्ली ने दूसरी लहर में एक भी कोविड मामले की सूचना नहीं दी है। स्वच्छता बनाए रखने के लिए 10 साल पहले राष्ट्रीय निर्मल ग्रामीण पुरस्कार हासिल करने वाले गांव ने स्वच्छता सुनिश्चित करना जारी रखा जिससे निवासियों को खुद को कोरोना से बचाने में मदद मिली। 

वही इस बीच, लगभग 450 की आबादी वाला भूपलपल्ली जिले का चैनपाका गांव भी अब तक कोविड मुक्त हो चुका है। एक ग्रामीण जी शशिधर रेड्डी ने कहा, हालांकि गांव के दो निवासियों को बुखार हुआ, लेकिन उन्होंने कोरोना के लिए नकारात्मक परीक्षण किया। उन्होंने कहा कि चैनपाका के लोग कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, जब भी हमारे ग्रामीण दूसरों से मिलते हैं, तो वे मास्क पहनते हैं और शारीरिक दूरी बनाए रखते हैं। ग्राम पंचायत के सफाई कर्मचारी गांव में नियमित रूप से सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोविड स्थिति की समीक्षा की, कर्फ्यू बढ़ाने का दिया आदेश

पिनाराई विजयन 21 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार

नारदा मामला: सीबीआई कोर्ट ने टीएमसी के सभी नेताओं को दी जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -