आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोविड स्थिति की समीक्षा की, कर्फ्यू बढ़ाने का दिया आदेश
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोविड स्थिति की समीक्षा की, कर्फ्यू बढ़ाने का दिया आदेश
Share:

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को समीक्षा बैठक की। बैठक मौजूदा स्थिति के लिए तैयारियों की समीक्षा करने के लिए थी। राज्य में अभी भी कोविड-19 की स्थिति पर अंकुश नहीं लग सका है, जिसके कारण अधिकारियों को मई के अंत तक कर्फ्यू बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। सोमवार को यहां कैंप कार्यालय में हुई बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कर्फ्यू को कम से कम चार सप्ताह तक बढ़ाया जाना चाहिए। 

दिशानिर्देश वही रहेंगे और कर्फ्यू का समय दोपहर 12 बजे से सुबह 6 बजे तक होगा। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के मामले नहीं बढ़े। उन्होंने स्वयंसेवकों, आशा कार्यकर्ताओं और सचिवालय कर्मचारियों की सेवाओं का उपयोग करने के लिए भी मार्गदर्शन किया। बुखार सर्वेक्षण के दौरान लक्षणों वाले लोगों का अनिवार्य परीक्षण और सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं और दवा उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए।

उन्होंने कोविड केयर सेंटरों में बुनियादी सुविधाओं के विकास पर ध्यान केंद्रित करने और ब्लैक फंगस संक्रमित होने की संभावना के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ब्लैक फंगस को आरोग्यश्री योजना के तहत लाने और ब्लैक फंगस की प्रारंभिक अवस्था में पहचान करने के लिए एक प्रोटोकॉल तैयार करने के निर्देश दिए। इस बीच, अधिकारी उन बच्चों की मदद करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करेंगे, जिन्होंने कोविड महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है।

बॉलीवुड में काम ना करने पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- 'मैं डर गयी थी...'

IMA के पूर्व निदेशक डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन, थे कोरोना संक्रमित

पिनाराई विजयन 21 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -