पिनाराई विजयन  21 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार
पिनाराई विजयन 21 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार
Share:

एलडीएफ के संयोजक और माकपा के कार्यवाहक राज्य सचिव ए विजयराघवन ने कहा कि केरल में 20 मई को शपथ लेने वाली दूसरी पिनाराई विजयन सरकार में 21 सदस्यीय कैबिनेट होगा। उन्होंने वाम लोकतांत्रिक मोर्चे की राज्य समिति की महत्वपूर्ण बैठक के बाद यहां कहा कि नई एलडीएफ सरकार का शपथ ग्रहण समारोह कोविड-19 स्थिति के प्रकाश में सीमित आमंत्रित लोगों के साथ एक कम महत्वपूर्ण मामला होगा। लेकिन 500 आमंत्रितों के साथ सेंट्रल स्टेडियम में समारोह आयोजित करने के फैसले की पहले ही व्यापक आलोचना हो चुकी है। एलडीएफ संयोजक ने कहा कि मंत्रियों के विभागों का फैसला मुख्यमंत्री करेंगे।

एलडीएफ में सबसे बड़े गठबंधन सहयोगी माकपा के नए मंत्रिमंडल में 12 सदस्य होंगे जबकि दूसरी सबसे बड़ी पार्टी भाकपा के पास 4 उम्मीदवार होंगे जबकि केरल कांग्रेस (एम), जनता दल (एस) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एस) राकांपा) का एक-एक प्रतिनिधि होगा। उन्होंने कहा कि चूंकि मंत्रिमंडल में 21 से अधिक सदस्यों को शामिल करने पर प्रतिबंध है, एलडीएफ ने अपने चार सहयोगियों, जिनके पास एक विधायक है, को कार्यकाल के आधार पर मंत्री पद साझा करने का फैसला किया है।

इसके साथ, यह स्पष्ट हो गया है कि एंटनी राजू, (जनधिपति केरल कांग्रेस), केबी गणेश कुमार (केरल कांग्रेस-बी), अहमद देवरकोविल (इंडियन नेशनल लीग) और रामचंद्रन कडनपल्ली (कांग्रेस-एस) को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। चरण जहां सीपीआई (एम) और सीपीआई क्रमशः स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पदों पर रहेंगे, वहीं मुख्य सचेतक पद केसी-एम के उम्मीदवार के पास जाएगा। उन्होंने कहा कि एलडीएफ संसदीय दल के नेता का चुनाव मंगलवार को किया जाएगा जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में राज्यपाल से सलाह ली जाएगी।

IMA के पूर्व निदेशक डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन, थे कोरोना संक्रमित

नारदा मामला: सीबीआई कोर्ट ने टीएमसी के सभी नेताओं को दी जमानत

'गवर्नर धनखड़ सनकी, रक्तपिपासु, पागल कुत्ते की तरह घूम रहा...', नेताओं की गिरफ़्तारी पर बौखलाई TMC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -