बिहार चुनाव: नितीश के 'दलित कार्ड' पर तेजस्वी ने खेला OBC दांव, कहा- इनके बच्चों को नौकरी क्यों नहीं ?
बिहार चुनाव: नितीश के 'दलित कार्ड' पर तेजस्वी ने खेला OBC दांव, कहा- इनके बच्चों को नौकरी क्यों नहीं ?
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में दलित वोटबैंक पर सियासत चरम पर है। राज्य के सीएम और JDU प्रमुख नीतीश कुमार के दलित कार्ड पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ओबीसी (OBC) कार्ड खेला है। शनिवार को उन्होंने घोषणा करते हुए कहा है कि यदि चुनाव में उनकी पार्टी की सरकार बनी, तो वे लोग लगभग 4.5 लाख पदों पर तत्काल बहाली करेंगे।

दरअसल, तेजस्वी प्रेस वालों से बात कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि, “चूंकि, चुनाव नजदीक हैं। नीतीश कुमार ने बिहार में मारे गए SC/ST लोगों के बच्चों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। लेकिन OBC या फिर सामान्य वर्ग के जो लोग मारे गए, उनके बच्चों को नौकरी क्यों नहीं दी जा रही? यह SC/ST लोगों की हत्या को प्रोत्साहित करने जैसा है।” तेजस्वी ने कहा कि, “बिहार की बेरोजगारी दर तक़रीबन 46 फीसद है, जो भारत में सबसे ज्यादा है। राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में तक़रीबन 4.5 लाख पद खाली हैं। यदि मौका दिया जाता है, तो हमारी सरकार सभी खाली पदों को भरेगी और आबादी के अनुपात में नई रिक्तियों का निर्माण करेगी।”

इससे पहले, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के तहत विचाराधीन मामलों का 20 सितंबर तक निपटारा करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को असमय मृत्यु से जुड़े मामलों में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (SC/ST) के आश्रितों को अनुकंपा आधार पर नौकरी देने के लिए नियम तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं।

योगी सरकार तैयार करवाएगी पीसीएस अधिकारीयों का परफॉर्मेंस रिपोर्ट कार्ड, मुख्यमंत्री ने दी अनुमति

कंगना के समर्थन में उतरे अनिल विज, कहा- क्या शिवसेना के पिताजी की है मुंबई ?

कल करेंगे सीएम योगी निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मुआयना, साथ ही होगी बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -