कल करेंगे सीएम योगी निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मुआयना, साथ ही होगी बैठक
कल करेंगे सीएम योगी निर्माणाधीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मुआयना, साथ ही होगी बैठक
Share:

गोरखपुर: देश के राज्य उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में निर्माणाधीन इंटरनेशनल हवाईअड्डे का मुआयना करने तथा तैयारियों से जुडी समीक्षा के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर तीन बजे कसया हवाई पट्टी पर जाएंगे. सीएम के अतिरिक्त केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी सहित हवाईअड्डे से जुड़े कई सीनियर अधिकारी भी आ रहे हैं. इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं.

वही कुशीनगर हवाईअड्डे को केंद्र सरकार ने बीते माह ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा देते हुए, यहां से शीघ्र उड़ान आरम्भ कराने की बात कही थी. इसके पश्चात् हवाईअड्डे निर्माण के कार्य में रफ़्तार आ गई है. बीते दिनों गोरखपुर आए सीएम ने 30 सितंबर तक सभी काम पूरा करने का अधिकारीयों को निर्देश दिया था. वही रविवार को इस प्रक्रिया में सीएम एवं केंद्रीय उड्डयन मंत्री हवाईअड्डे का मुआयना करने आ रहे हैं. 

तत्पश्चात, यहां एक समीक्षा बैठक भी होगी, जिसमें हवाईअड्डे, कार्यदाई संस्था, डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन एवं राज्य सरकार के अधिकारी उपस्थित रहेंगे. समीक्षा बैठक में अब तक पूर्ण हो चुके कार्यों की सुचना के अतिरिक्त अवशेष कामों को 30 सितम्बर तक पूर्ण कराने की योजना पर बातचीत होगी. डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से सीएम के आगमन की तहरीर दी गई है. शनिवार को हवाईअड्डे पर स्टेट प्लेन उतारकर तैयारियों को परखा गया. इसी के साथ कई मुद्दों पर समीक्षा की जा सकती है, तथा कई परिवर्तन भी किये जा सकते है. सीएम योगी द्वारा यूपी को सर्वश्रेष्ठ बनाने की रणनीति पर कार्य किया जा रहा है.

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी, कहा- बीमारी का ये मतलब नहीं कि सब काम बंद कर दें

असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत अस्पताल में हुए भर्ती

तेलंगाना : वित्तमंत्री हरीश राव कोरोना वायरस की चपेट में आए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -