नूपुर शर्मा और हिन्दू नेताओं की गर्दन काटने पर 1 करोड़..! पाकिस्तान से मिलकर साजिश रच रहा मौलवी गिरफ्तार
नूपुर शर्मा और हिन्दू नेताओं की गर्दन काटने पर 1 करोड़..! पाकिस्तान से मिलकर साजिश रच रहा मौलवी गिरफ्तार
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत में शुक्रवार को भाजपा नेताओं और एक दक्षिणपंथी संगठन के नेता की हत्या की कथित साजिश के आरोप में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। सूरत के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि आरोपी मौलवी सोहेल अबुबक्र तिमोल ने पाकिस्तान और नेपाल के अपने आकाओं के साथ मिलकर सुदर्शन टीवी चैनल के मुख्य संपादक, भाजपा के तेलंगाना विधायक राजा सिंह और पार्टी के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकी दी। उन्होंने बताया कि अबुबक्र तिमोल एक धागा फैक्ट्री में प्रबंधक के रूप में काम करता था और मुस्लिम बच्चों को इस्लाम पर निजी ट्यूशन भी देता था।

पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स व्हाट्सएप ग्रुप पर लोगों को जोड़ रहा है और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और चुनाव के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वाली सामग्री पोस्ट कर रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। गहलोत ने कहा, "तिमोल के मोबाइल चैट से पता चला कि वह अपने पहले लक्ष्य हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा को मारने के लिए पाकिस्तान और नेपाल के लोगों के साथ एक करोड़ रुपये की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार खरीदने की साजिश रच रहा था।" 

गहलोत ने कहा, "हिरासत के बाद, हमें उसके मोबाइल फोन में कई आपत्तिजनक सामग्री मिली, जिसमें उपदेश राणा की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपये की पेशकश भी शामिल थी। इसके लिए वह लगातार पाकिस्तान और नेपाल के व्यक्तियों/नंबरों के संपर्क में था।" गहलोत ने आगे कहा कि. "उनके फोन नंबर पर मिली तस्वीरें और अन्य विवरण से पता चलता है कि वे (आरोपी और सहयोगी) सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके, राजनीतिक नेता नुपुर शर्मा और हैदराबाद के विधायक राजा सिंह को निशाना बनाने और धमकी देने के बारे में एक सुरक्षित ऐप पर चर्चा कर रहे थे। इस उद्देश्य से, वे धन इकट्ठा करने और हथियार खरीदने की योजना बना रहे थे

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि चैट रिकॉर्ड से पता चलता है कि टिमोल चल रहे आम चुनावों के दौरान सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना चाहता था। उन्होंने कहा कि सूरत पुलिस यह पता लगाने के लिए अन्य एजेंसियों की मदद ले रही है कि क्या उनके मन में और भी लक्ष्य हैं। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि तिमोल डोगर और शेहनाज नाम के दो लोगों के संपर्क में था, जिनके फोन नंबर क्रमशः पाकिस्तान और नेपाल से थे। करीब डेढ़ साल पहले दोनों लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान और नेपाल के फोन नंबरों पर आरोपियों से संपर्क किया। उन्होंने यह दावा करके आरोपियों को उकसाया कि भारत में हिंदू संगठनों द्वारा नबी का मजाक उड़ाया गया है और इसे ठीक करने की जरूरत है।

पुलिस ने कहा कि चैट ऐप पर टिमोल ने हिंदू धर्म के खिलाफ भाषण लिखे और राणा को धमकी दी कि उसे भी कमलेश तिवारी की तरह मार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उसके चैट ग्रुप के एक सदस्य ने राणा की फोटो के साथ उसे हत्या करने के लिए 1 करोड़ रुपये का ऑफर भेजा था। हिंदू समाज पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर 2019 को लखनऊ में हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तान, वियतनाम, इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, लाओस जैसे विभिन्न देशों के कोड वाले व्हाट्सएप नंबर धारकों के संपर्क में था।

ब्राज़ील में भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 55 लोगों की मौत, 70 हज़ार विस्थापित

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में चाकू से हमले के बाद पुलिस ने किशोर की गोली मारकर हत्या की

'पहाड़ों को राख कर देंगे..', उत्तराखंड जंगलों में आग लगाने के मामले में सलीम-फ़िरोज़ सहित 5 गिरफ्तार, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -