पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, 4 घायल

पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, 4 घायल
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (J&K) के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (IAF) के एक वाहन काफिले पर हमला किया। सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हमले में 1 जवान शहीद हो गया जबकि 4 घायल हो गए हैं और स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

सेना सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने मीडिया को बताया की, "जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायु सेना के वाहन काफिले पर हमला किया गया। स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वाहनों को शाहसितार के पास सामान्य क्षेत्र में वायु अड्डे के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि, ''कर्मियों को चोटें आई हैं।'' अधिकारियों ने बताया कि हमला शाम को तब हुआ जब वायुसेना का काफिला जिले के सुरनकोटे इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहा था। दो घायल जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

बलों ने सेना और पुलिस से सुदृढीकरण की मांग की है क्योंकि आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। सुरनकोट में जर्रान वली गली (जेडब्ल्यूजी) पुंछ के पास सनाई इलाके के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सुरक्षाकर्मी हर वाहन की गहन जांच कर रहे हैं। शनिवार को भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुआ हमला जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों पर दूसरा ऐसा हमला है। इस साल की शुरुआत में जनवरी में सेना के एक काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी की थी, जिसके बाद सेना को तलाशी अभियान शुरू करना पड़ा था।

सेना की व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर पोस्ट किया कि, "आज लगभग 18:00 बजे, पुंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी के पास एक जंगल से सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई - हमारे सैनिकों को कोई नुकसान नहीं हुआ। भारतीय सेना और जेकेपी (जम्मू और कश्मीर पुलिस) द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान जारी है।''

ब्राज़ील में भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 55 लोगों की मौत, 70 हज़ार विस्थापित

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में चाकू से हमले के बाद पुलिस ने किशोर की गोली मारकर हत्या की

'पहाड़ों को राख कर देंगे..', उत्तराखंड जंगलों में आग लगाने के मामले में सलीम-फ़िरोज़ सहित 5 गिरफ्तार, Video 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -