एक्ट्रेस नहीं बल्कि इंजीनियरिंग बनना चाहती थी तेजस्वी प्रकाश, ऐसे हुई अभिनय जगत में एंट्री
एक्ट्रेस नहीं बल्कि इंजीनियरिंग बनना चाहती थी तेजस्वी प्रकाश, ऐसे हुई अभिनय जगत में एंट्री
Share:

सिर्फ 10 वर्ष के टेलीविजन करियर एवं 28 साल की उम्र में देश के सबसे लोकप्रिय टेलीविज़न शो बिग बॉस-15 के ग्रांड फिनाले में बाकी प्रतिभागियों को मात देते हुए तेजस्वी प्रकाश वायंगकर ने विजेता का खिताब अपने नाम किया था। 11 जून, 1993 को सऊदी अरब के जेद्दाह में जन्म लेने वाली तेजस्वी प्रकाश की बिग बॉस-15 की विनर बनने तक की यात्रा बहुत रोमांचक रही है। अपने भाई की भांति इंजीनियर बनने निकली तेजस्वी प्रकाश भारतीय टीवी जगत में छा गई तथा अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। 

तेजस्वी प्रकाश मुंबई के एक मराठा वायंगकर परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका परिवार मराठा संगीत से जुड़ा हुआ है। तेजस्वी प्रकाश का जन्म भले ही जेद्दाह में हुआ हो, किन्तु उनका पालन-पोषण मराठी भाषी परिवार में हुआ था। शायद इसीलिए उनका शास्त्रीय संगीत से लगाव है तथा उन्होंने लगभग 4 सालों तक भारतीय शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण भी लिया।

वही पहले वह इंजीनियर बनना चाहती थीं। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा पूरी करने के बाद मुंबई विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। पढ़ाई के चलते ही उन्होंने ही कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेना आरम्भ कर दिया था। इंजीनियरिंग के चलते ही मुंबई फ्रेश फेस कॉन्टेस्ट जीतने के बाद, जब उनकी फोटोज अखबारों एवं मीडिया में जैसे ही आईं तो उनकी जिंदगी ही बदल गई। अगले ही दिन एक प्रोडक्शन हाउस से बुलावा आ गया। तत्पश्चात, तेजस्वी प्रकाश ने अभिनय में हाथ आजमाने और टीवी जगत में करियर बनाने के लिए इंजीनियरिंग का प्रोफेशन छोड़कर अभिनय के जगत में कदम रखा।

अमिताभ बच्चन के इन 3 शब्दों के कारण बर्बाद हो गया था मुकेश खन्ना का करियर

टीवी में वापसी को लेकर जेनिफर विंगेट ने दिया ये बड़ा बयान

मशहूर होने के बाद भी इस अदाकारा को मिल रहे ऐसे रोल, जिसे नहीं देख सकता परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -