महाराष्ट्र: चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ ने मचाया आतंक, 6487 लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया
महाराष्ट्र: चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ ने मचाया आतंक, 6487 लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया
Share:

मुंबई: पांच राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। आप सभी को बता दें कि इस चक्रवात को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था। अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, चक्रवात ताउते तेज होकर काफी गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप ले रहा है और यह गुजरात के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा है। जी दरअसल मौसम विभाग ने इस बारे में बताया कि, 'बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ अगले 24 घंटे में और तेज हो सकता है और यह गुजरात के तट की ओर पहुंच सकता है। गुजरात के सूरत में तूफान ने शहर को प्रभावित करना शुरू कर दिया है।'

आप सभी को बता दें कि बीते रविवार को यहां धूल भरी तेज हवाएं चलीं। बीते रविवार को ही, गृहमंत्री अमित शाह ने ‘ताउते’ साइक्लोन पर मीटिंग की, जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात के सीएम और दादर नागर हवेली, दमन और दीव के प्रशासक भी मौजूद रहे। वहीँ उस दौरान गृहमंत्री ने इस बात पर जोर दिया है कि साइक्लोन में कोरोना से पीड़ित लोगों के ऊपर किसी तरह का प्रभाव ना पड़े इसपर खास तौर से ध्यान देना होगा। आप सभी को बता दें कि ‘ताउते’ तूफान के मद्देनजर महाराष्ट्र में 6487 लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है।

जी दरअसल मुंबई के जंबो सेंटर्स से करीब 600 मरीजों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। यहाँ के मछुआरों से अपील की गई है कि वे नाव समुद्र में न ले जाएं। अस्पतालों की बिजली सप्लाई और ऑक्सीजन सप्लाई में कोई बाधा नहीं आए, इसके लिए कई कदम उठाए गए हैं। वही स्थानीय प्रशासन, पुलिस और NDRF कई जगहों पर तैनात हैं। डिजास्टर कंट्रोल रूम और मंत्रालय के कई विभाग एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

शिव के जयकारे के साथ खुले केदारनाथ धाम के कपाट, 11 कुंतल फूलों से सजा दरबार

UP: सरकार पर फूटा बीजेपी MLA का गुस्सा, बोले- 'विधायकों की हैसियत ही क्या है, ज्यादा बोलेंगे तो...'

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -