शिव के जयकारे के साथ खुले केदारनाथ धाम के कपाट, 11 क्विंटल फूलों से सजा दरबार
शिव के जयकारे के साथ खुले केदारनाथ धाम के कपाट, 11 क्विंटल फूलों से सजा दरबार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में भगवान केदार नाथ धाम के कपाट आज खुल गए हैं । जी हाँ, आज यानी सोमवार को सुबह 5 बजे कपाट को खोला जा चुका है। आप सभी को बता दें कि इस समय चल रहे कोरोना वायरस के कहर के कारण आज भक्तों की कमी देखने को मिली। बीते साल भी कोरोना वायरस के चलते भक्त यहाँ नहीं आ पाए थे। बीते 19 नवंबर को केदारनाथ धाम के कपाट बंद किए गए थे और अब आज यानी 17 मई को इन्हे खोला गया है। आज पट खुलने से पहले पूरे मंदिर को 11 क्विंटल फूलों से सजाया गया और इस दौरान पूरे केदारनाथ धाम का वातावरण भक्तिमय रहा।

मंदिर के कपाट खुलने के दौरान केदारनाथ रावल भीमाशंकर लिंग और मंदिर के मुख्य पुजारी बागेश लिंग, प्रशासन के लोग और स्थानीय लोग मौजूद रहे। आप सभी को जानकारी दे दें कि सरकार और देवस्थानमं बोर्ड ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आज यानी सोमवार को केदारनाथ के कपाट खोले। लेकिन अब भी किसी को भी मंदिर के गर्भगृह में जाने की इजाजत नहीं है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर कैप्शन में लिखा है, "विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ धाम के कपाट आज सोमवार को प्रातः 5 बजे विधि-विधान से पूजा-अर्चना और अनुष्ठान के बाद खोल दिए गए। मेष लग्न के शुभ संयोग पर मंदिर का कपाटोद्घाटन किया गया। मैं बाबा केदारनाथ से सभी को निरोगी रखने की प्रार्थना करता हूं।" इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि चमोली के बद्रीनाथ धाम के कपाट कल यानी 18 मई मंगलवार को सुबह सवा चार बजे खुलेंगे।

UP: सरकार पर फूटा बीजेपी MLA का गुस्सा, बोले- 'विधायकों की हैसियत ही क्या है, ज्यादा बोलेंगे तो।।।'

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरसंपेट को मिले 20 और ऑक्सीजन बेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -