तमिलनाडु का युवा यूक्रेनी सेना में हुआ शामिल
तमिलनाडु का  युवा यूक्रेनी सेना में हुआ शामिल
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु का एक 21 वर्षीय मूल निवासी जिसे भारतीय सेना ने दो बार ठुकरा दिया था, अब हमलावर रूसी सैनिकों के खिलाफ यूक्रेनी सेना में लड़ रहा है।

केंद्र सरकार को मिली खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, कोयंबटूर के थुडालियूर का रहने वाला तमिल युवक सैनीखेश रविचंद्रन यूक्रेन के खार्किव नेशनल यूनिवर्सिटी में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग का छात्र है।

केंद्रीय खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों के एक समूह ने कथित तौर पर कुछ दिनों पहले सनिकेश के घर का दौरा किया था और उनके बारे में सभी जानकारी एकत्र की थी और वह यूक्रेनी सेना में क्यों शामिल हो गए थे।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उसके माता-पिता ने खुफिया अधिकारियों को बताया कि उसे सैन्य और सशस्त्र प्रशिक्षण के लिए जुनून था और उन्हें अपना कमरा दिखाया, जिसमें भारतीय सेना और अधिकारियों की तस्वीरों से प्लास्टर किया गया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सैनीकेश ने चेन्नई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से अमेरिकी सेना में शामिल होने के लिए पूछताछ की थी, लेकिन क्योंकि वह जानता था कि यह संभव नहीं था कि वह घर लौट आया था।

उनके परिवार के सदस्यों ने कहा, वह सक्रिय रूप से अपने पांच साल के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम का पीछा कर रहे थे और युद्ध शुरू होने से कुछ दिन पहले उन्हें सूचित किया था कि उन्होंने एक वीडियो गेम विकास कंपनी के साथ नौकरी की थी।

सड़क पर बिखरी मिलीं मछलियां, देखकर उमड़ी लोगों की भीड़, और फिर जो हुआ...

आखिर किस वजह से घटी इन दो-पहिया वाहनों की बिक्री

हाई स्कूल में चल रही थी परीक्षा, तभी CCTV में कैद हुईं ऐसी तस्वीरें कि दर्ज हो गई FIR

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -