आखिर किस वजह से घटी इन दो-पहिया वाहनों की बिक्री
आखिर किस वजह से घटी इन दो-पहिया वाहनों की बिक्री
Share:

फरवरी 2022 दोपहिया उद्योग में बड़े खिलाड़ियों के लिए खासतौर पर एक चुनौतीपूर्ण माह रहा है। कुछ निर्माताओं ने बिक्री में दो अंकों की गिरावट देखी है, जो वैश्विक चिप की कमी, सुस्त ग्रामीण मांग और उच्च कीमतों जैसी कारणों से भी प्रभावित हुई है। आज हम आपको बता रहे हैं प्रमुख वाहन निर्माताओं की बिक्री के आंकड़ों के बारे में...

TVS Motor: TVS मोटर कंपनी ने फरवरी 2022 में कुल थोक बिक्री में 5 फीसद की कमी देखने के लिए मिली है, इसी के साथ 2,81,714 यूनिट्स की सेल भी दर्ज की गई है। जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 2,97,747 यूनिट्स थी। कंपनी ने एक बयान में कहा, "चिप आपूर्ति में कमी ने प्रीमियम दोपहिया वाहनों के उत्पादन और बिक्री को प्रभावित कर दिया है।" 

Suzuki India: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने फरवरी 2022 के माह में घरेलू मार्केट में 58,603 यूनिट्स को सेल किया। जबकि बीते वर्ष इसी माह की अवधि के दौरान 59,530 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। सालाना आधार पर 1.5 प्रतिशत की गिरावट भी देखने के लिए मिली। कंपनी मौजूदा परिदृश्य के बावजूद बाजार को लेकर उत्साहित है और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में मांग में सुधार की उम्मीद करती है। 

Bajaj Auto: बजाज ऑटो फरवरी 2022 के माह में कुल 96,523 यूनिट को सेल किया। जबकि 2021 में इसी अवधि के बीच 1,48,934 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई थी। यानी 35.1 फीसद की सालाना गिरावट के साथ की गई।

देश भर में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये कारें

भारत में सबसे ज्यादा मांग वाली है ये कार

हौंडा से लेकर TVS स्टार तक जानिए क्या है इन बाइक्स की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -