हाई स्कूल में चल रही थी परीक्षा, तभी CCTV में कैद हुईं ऐसी तस्वीरें कि दर्ज हो गई FIR
हाई स्कूल में चल रही थी परीक्षा, तभी CCTV में कैद हुईं ऐसी तस्वीरें कि दर्ज हो गई FIR
Share:

भिंड: MP के भिंड जिले के जलपुरा एग्जाम सेंटर पर हाई स्कूल की परीक्षा (High school examination) में नकल कराए जाने घटना सामने आई है. यहां एग्जाम सेंटर पर बाहरी लोगों ने परीक्षा कक्ष के भीतर घुसकर नकल कराई. यह पूरा मामला एग्जाम हाल के भीतर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई हैं. मामला संज्ञान में आने पर जिलाधिकारी ने 4 अध्यापकों को सस्पेंड कर दिया है, जबकि एग्जाम सेंटर के अध्यक्ष सहित 3 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

दरअसल, 5 मार्च को भिंड के जलपुरा एग्जाम सेंटर पर हाई स्कूल (High school examination) की दसवीं की अंग्रेजी की परीक्षा थी. इसमें खूब नकल कराई गई. एग्जाम हॉल के भीतर पहुंचकर बाहरी लोगों ने परीक्षार्थियों को नकल करवाई. चौंकाने वाली बात यह रही कि यह सब कुछ ड्यूटी दे रहे अध्यापकों के सामने होता रहा, किन्तु किसी ने भी नकल को रोकने का प्रयास नहीं किया. परीक्षा कक्ष के भीतर लगे CCTV कैमरे में नकल की पूरी तस्वीरें कैद हो गईं.

वही जब CCTV फुटेज भिंड कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस के संज्ञान में आया तो जिलाधिकारी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए जलपुरा परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी दे रहे 4 अध्यापकों को सस्पेंड कर दिया. एग्जाम सेंटर के केंद्राध्यक्ष एवं सहायक केंद्र अध्यक्ष सहित प्रेक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

खाकीव में परमाणु अनुसंधान गोलाबारी से क्षतिग्रस्त: आईएईए प्रमुख

'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' पर PM मोदी ने किया नारी शक्ति को नमन, बोले- 'मैं उनकी उपलब्धियों को...'

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 3,993 नए मामले, 108 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -