चेन्नई में शी जिनपिंग के दौरे का विरोध कर रहे थे तिब्बती, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चेन्नई में शी जिनपिंग के दौरे का विरोध कर रहे थे तिब्बती, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चेन्नई: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत पहुंच चुके हैं. वह चेन्नई के आईटीसी ग्रैंड चोला में ठहरेंगे. इस बीच होटल के बाहर जिनपिंग के भारत दौरे का विरोध कर रहे पांच तिब्बतियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शी जिनपिंग के भारत दौरे से पहले चेन्नई में कुछ तिब्बतियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए पांच तिब्बतियों को हिरासत में लिया. सभी शी जिनपिंग का विरोध करने के मकसद से वहां एकत्रित हुए थे.

उल्लेखनीय है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग 11-12 अक्टूबर को भारत प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान जिनपिंग तमिलनाडु के महाबलीपुरम में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता करेंगे. विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि पीएम मोदी के आमंत्रण पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए 11-12 अक्टूबर को भारत में चेन्नई की यात्रा करेंगे.

भारत दौरे पर आज चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच अहम बैठक होने वाली है. वहीं इस मुलाकात से पहले दोनों देशों की कंपनियों के बीच 129 महत्वपूर्ण एमओयू पर हस्ताक्षर हुए. जिन अ‍हम एमओयू पर दोनों देशों की कंपनियों ने दस्तखत किए उनमें एग्री, मिनरल, टेक्‍सटाइल और फूड प्रोसेसिंग सेक्‍टर शामिल हैं.

आंध्रप्रदेश: जगन सरकार के विरोध में धरना दे रहे टीडीपी नेता कल्लू रविंद्र गिरफ्तार

मुकुल रॉय का आरोप, कहा- TMC वर्कर्स ने किया 35 भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं का क़त्ल

नुसरत जहाँ का कट्टरपंथियों को करारा जवाब, कहा- मैं स्पेशल, हर त्यौहार में लेती हूँ हिस्सा