तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को मिली COVID-19 वैक्सीन की बूस्टर खुराक

 


चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को एहतियाती खुराक/बूस्टर खुराक के रूप में COVID-19 टीकाकरण प्राप्त किया।

इस बीच, राज्यव्यापी COVID-19 टीकाकरण अभियान के तहत, भारत ने सोमवार को बूस्टर खुराक देना शुरू किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जिन लोगों को टीका लगाया गया था, उनकी प्रशंसा की और उन सभी से आग्रह किया जो ऐसा करने के योग्य हैं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया "भारत ने एहतियाती खुराक देना शुरू कर दिया। आज टीकाकरण प्राप्त करने वालों को बधाई। मैं अनुशंसा करता हूं कि हर कोई जो पात्र है, उसे टीका लगाया जाए। टीकाकरण, जैसा कि हम सभी जानते हैं, अभी भी COVID-19 का मुकाबला करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है।" 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, आज, COVID वैक्सीन के लिए लगभग नौ लाख "एहतियाती खुराक" प्राप्तकर्ताओं की परिभाषित श्रेणियों को दिए गए। सोमवार को, देश में स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को COVID-19 टीकाकरण की 'एहतियाती खुराक' दी गई।

शुक्रवार को को-विन प्लेटफॉर्म पर 'एहतियाती खुराक' के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हुआ । अपने वर्तमान को-विन खाते के माध्यम से, सभी एचसीडब्ल्यू, एफएलडब्ल्यू, और 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के नागरिक रोगनिरोधी खुराक के लिए टीकाकरण प्राप्त करने में सक्षम होंगे। सावधानी की खुराक केवल दूसरी खुराक के प्रशासन की तारीख से 9 महीने या 39 सप्ताह के बाद ही दी जा सकती है।

कोरोना से जंग जारी, पहले ही दिन करीब 10 लाख लोगों को लगी 'बूस्टर डोज़'

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, सभी प्राइवेट दफ्तर बंद, लागू हुई नई पाबंदियां

भारत में बढ़ी आफत! इन 4 राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -