दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, सभी प्राइवेट दफ्तर बंद, लागू हुई नई पाबंदियां

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संकट के मद्देनज़र सख्ती बढ़ा दी गई है. अब दिल्ली के सभी निजी कार्यालय पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. इन दफ्तरों के सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (WFH) करेंगे. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने यह आदेश जारी किया है. अभी प्राइवेट दफ़्तर 50 फीसद क्षमता पर चल रहे थे और 50 फीसदी स्टाफ दफ्तर जाता था.

DDMA ने और कड़ी पाबंदियां भी लागू की हैं. आदेश के तहत दिल्ली में तमाम रेस्टोरेंट और बार भी बंद किए गए हैं. अब रेस्टोरेंट से केवल फूड आइटम की होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा चालु रहेगी. बता दें कि अभी तक रेस्टोरेंट और बार भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुले हुए थे. वहीं, यदि कार्यालयों की बात करें तो केवल Exempted Category/Essential Services के प्राइवेट दफ्तरों को इस नियम से रियायत दी जाएगी.

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,68,063 नए मामले मिले हैं. हालांकि, यह थोड़ा राहत की बात है. दरअसल, सोमवार को तुलना में 6.5% कम मामले आए हैं. सोमवार को भारत में कोरोना के 1.79 लाख मामले सामने आए थे. अब तक भारत में कोरोना संक्रमण के 3,58,75,790 मामले सामने आ चुके हैं. देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 4,461 हो गए हैं.

जब शास्त्री जी के कहने पर 'भूखा' रहने लगा था पूरा भारत, लेकिन नहीं छोड़ा 'स्वाभिमान'

आंध्र प्रदेश में नाले में डूबे पांच छात्र

कोरोना की चपेट में आए दिग्गज स्नूकर और बिलियर्ड्स खिलाड़ी पंकज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -