इस कैंटीन से संपूर्ण लॉकडाउन में मुफ्त बांटा जाएगा खाना
इस कैंटीन से संपूर्ण लॉकडाउन में मुफ्त बांटा जाएगा खाना
Share:

महामारी कोरोना के संक्रमण के बीच तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन लॉकडाउन में मेट्रोपॉलिटन चेन्नई पुलिस सीमा के तहत लोगों को मुफ्त भोजन प्रदान करेगी. यह भोजन 19 से 30 जून तक बांटा जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री  के. पलानीस्वामी ने इसका एलान किया. इससे पहले भी अम्मा कैंटीन के जरिये जरूरतमंदो को खाने मुहैया कराया गया है. इसके अलावा कई एनजीओ, पुलिस और आम जनता भी लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आए हैं.

चौतरफा घिरा ड्रैगन, अब जापान ने भी चीन से सटी बॉर्डर पर तैनात की मिसाइल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वक्त देश में कोरोना वायरस का पांचवा चरण चल रहा है. तमिलनाडु में संक्रमित मामलों की संख्या 50 हजार से ज्यादा पहुंच गई है. वहीं मरनेवालों की संख्या 576 पहुंच गई है. देश में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है. सबसे ज्यादा संक्रमित देश महाराष्ट्र है. यहां पर संक्रमितों की संख्या 1 लाख 16 हजार 752 है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली तीसरे नंबर पर है. यहां पर संक्रमितों की संख्या 47 हजार के पार पहुंच गई है. दिल्ली के बाद गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान,बेस्ट बंगाल, मध्य प्रदेश सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है. समूचे देश की बात करें तो यहां पर संक्रमितों की संख्या 3,66 हजार, 549 तक पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 12 हजार के पार पुहंच ई है. 

गार्मेंटिंग हब बन सकता है यूपी, सीएम योगी को है भरोसा

इसके अलावा वैश्विक स्तर पर संक्रमिंतों का आंकड़ा 80 लाख के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या चार लाख के पार पहुंच गई है. चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाए है. इस वायरस से पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है. यहां पर 1 लाख 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमित लोगों का आंकड़ा 21 लाख के पार पहुंच गया है. यूएस के बाद ब्राजील, रुस. ब्रिटेन, भारत, इटली और स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ रहे हैं.

भारत-चीन विवाद पर रूस ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

सीएम योगी का एक ओर बड़ा फैसला, अस्पताल में उपलब्ध कराएं लाखों की

संख्या में बेडनेपाल के उच्च सदन ने नए नक़्शे को दी हरी झंडी, MAP में कुछ भारतीय भूभाग शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -