सीएम योगी का एक ओर बड़ा फैसला, अस्पताल में उपलब्ध कराएं लाखों की संख्या में बेड
सीएम योगी का एक ओर बड़ा फैसला, अस्पताल में उपलब्ध कराएं लाखों की संख्या में बेड
Share:

उत्तरप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने के प्रयास में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने चिकित्सा सुविधा भी मुस्तैद करने का निर्देश दिया है. टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जून महीने के अंत पर प्रदेश में डेढ़ लाख कोविड बेड का इंतजाम करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही प्रदेश में हर रोज सैंपल टेस्ट की संख्या 15 हजार से बढ़कर रोज 20 हजार करने को कहा है.

सुशांत राजपूत को इन्साफ दिलाने आगे आए चिराग पासवान, नीतीश कुमार को लिखा पत्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम 11 के साथ कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने टीम 11 की बैठक में अफसरों को जून के अंत तक कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाकर डेढ़ लाख करने का निर्देश दिया. इनमें सरकारी अस्पतालों की संख्या अधिक है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 20 जून तक टेस्टिंग क्षमता बढ़ाकर 20 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन करने का प्रयास करें. प्रदेश में अभी कोरोना वायरस के दस से 15 हजार टेस्ट रोज होते हैं. कोरोना संक्रमण के प्रसार की सटीक जानकारी के लिए रेंडम टेस्टिंग कराएं.

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की कार का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन में पूरी सख्ती बरतते हुए अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें कि लोगों को आवश्यक सुविधाओं की प्राप्ति में कोई असुविधा ना हो. उन्होंने कहा कि शहर के साथ ही गांव में भी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक करें. साथ ही, मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को इस महामारी से जागरूक करने के लिए पुलिस पीआरवी 112 व प्रशासनिक मजिस्ट्रेट के वाहन का प्रयोग करें. सभी जिलों में कोविड-19 की व्यवस्थाओं की जानकारी लें. उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से विशेष सचिव स्तर के अधिकारी को जानकारी लेने के लिए नामित करें. उन्होंने प्रदेश में सभी जगह पर जिलाधिकारी को ओल्ड एज होम, बालगृह, महिला संरक्षण गृह में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं.

चौतरफा घिरा ड्रैगन, अब जापान ने भी चीन से सटी बॉर्डर पर तैनात की मिसाइल

भारत के UNSC सदस्य बनने पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, पाक-चीन को लगी मिर्ची

'यदि पढ़े लिखे नहीं हैं, तो जानकारी लीजिए', राहुल गाँधी पर संबित पात्रा ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -