तालिबान सदस्यों को विदेशी नागरिकों को शरण देने के लिए कही ये बात
तालिबान सदस्यों को विदेशी नागरिकों को शरण देने के लिए कही ये बात
Share:

काबुल: तालिबान ने अपने सदस्यों से कहा है कि वे विदेशी नागरिकों को शरण देने से बचें और उन्हें अल-कायदा और अन्य आतंकवादी समूहों के साथ अपने संबंधों में कटौती करने की समूह की प्रतिबद्धता पर चिंता करने के लिए अपनी रैंक में शामिल होने की अनुमति न दें। समूह ने अपने सदस्यों को चेतावनी दी है कि जो कोई भी ऐसा प्रयास करेगा, उन्हें उनके कार्य से हटा दिया जाएगा और उनके समूह को भंग कर दिया जाएगा, जबकि "इसे आगे की सजा के लिए सैन्य मामलों के आयोग में भेजा जाएगा।" 

आतंकवादी समूहों, विशेष रूप से अल-कायदा के साथ अपने संबंध रखने के लिए अफगान और अमेरिकी अधिकारियों द्वारा तालिबान की आलोचना की गई है। तालिबान ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "सभी प्रमुखों और मुजाहिदीन को विदेशी नागरिकों को उनके रैंक में लाने या उन्हें परेशान करने के लिए मनमाने कदम से बचने के लिए निर्देशित किया जाता है।" हालांकि, तालिबान ने अल-कायदा और अन्य आतंकवादी समूहों के साथ अपने संबंधों का खंडन किया है। संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी, एडमंड फिटन-ब्राउन ने कहा, "हम मानते हैं कि अल-कायदा का शीर्ष नेतृत्व अभी भी तालिबान संरक्षण के अधीन है।" 

जनवरी में संयुक्त राष्ट्र की निगरानी टीम की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 11 अफगान प्रांतों में 200 से 500 अल-कायदा सदस्य हैं। तालिबान ने दोहा समझौते में अल-कायदा और अन्य आतंकवादी समूहों के साथ अपने संबंधों को काटने के लिए प्रतिबद्ध किया है। समूह ने हिंसा को कम करने की भी कसम खाई है। हालांकि, अफगान और अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि शांति के लिए जारी प्रयासों के बावजूद देश में हिंसा बहुत अधिक है। तालिबान का यह कदम इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ अफगानिस्तान के शांति वार्ताकारों के रूप में आया है और तालिबान की सोमवार शाम को 36 दिनों के बाद दोहा में मुलाकात हुई, जिसमें वे वार्ता के एजेंडे पर अपनी बैठकों को जारी रखने पर सहमत हुए।

सोलरविंड्स हमलावरों ने नासा, फेडरल एविएशन एडमिन नेटवर्क को बनाया अपना निशाना

नाइजीरियाई सैनिकों और आतंकी की मुठभेड़, आतंकी हुए ढेर

श्रीलंका यात्रा के दौरान बोले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, कहा- मेरी यात्रा का उद्देश्य...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -