नाइजीरियाई सैनिकों और आतंकी की मुठभेड़, आतंकी हुए ढेर
नाइजीरियाई सैनिकों और आतंकी की मुठभेड़, आतंकी हुए ढेर
Share:

नाइजीरियाई सैनिकों ने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में एक "खोया शहर" वापस लेते हुए कई बोको हराम के आतंकवादियों को मार डाला। सिन्हुआ ने बताया कि सेना के प्रवक्ता मोहम्मद यरीमा ने सिन्हुआ को बताया कि उत्तरी राज्य बोर्नो के मार्टे शहर और उसके आसपास के इलाकों में कुछ दिनों से इस क्षेत्र की घेराबंदी करने वाले आतंकवादियों को हटा दिया गया था। 

रविवार को, देश के नए सेना प्रमुख, इब्राहिम अताहिरु ने सैनिकों को बोको हराम के आतंकवादियों से 48 घंटे के भीतर शहर को पुनर्प्राप्त करने का आदेश दिया, जिन्होंने कुछ दिनों पहले कथित रूप से इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था और अपना झंडा फहराया था। येरिमा ने कहा कि सैन्य अभियान के दौरान मारे गए आतंकवादियों का सटीक आंकड़ा देने से इनकार करने पर सैनिकों ने 48 घंटे से भी कम समय में शहर को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया। 

उन्होंने कहा कि नाइजीरियाई वायु सेना के हवाई कवर द्वारा समर्थित सैनिक मार्ट के माध्यम से सफलतापूर्वक बह गए, उनके मार्ग में रखे कई तात्कालिक विस्फोटक उपकरण और बारूदी सुरंगों को नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा "वीर सैनिक फिलहाल सामान्य क्षेत्र के कुल नियंत्रण में हैं।" बोको हराम समूह 2009 से पूर्वोत्तर नाइजीरिया में एक इस्लामवादी राज्य स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। जिहादी समूह ने भी चाड बेसिन के देशों में अपने हमले बढ़ा दिए हैं।

क्या ट्विंकल खन्ना पर है किसी शैतान का साया? बेटे आरव ने पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात

ममता बनर्जी की मोदी को दो टूक, कहा- बंगाल जीतना उतना आसान नहीं, यहाँ गोलकीपर मैं हूँ

बंगाल के बम हमले का आतंकी हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -