श्रीलंका यात्रा के दौरान बोले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, कहा- मेरी यात्रा का उद्देश्य...
श्रीलंका यात्रा के दौरान बोले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, कहा- मेरी यात्रा का उद्देश्य...
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए रक्षा और सुरक्षा सहयोग पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों के बराबर परिमाण का है। जियोटीवी ने बताया कि पाकिस्तान ने श्रीलंका को इस संबंध में 15 करोड़ डॉलर की क्रेडिट लाइन की पेशकश की है। प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ विदेश मंत्री श्रीलंका की दो दिन की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

श्रीलंका के विदेश मंत्री दिनेश गुंवर्धना ने भी कहा है कि इमरान खान की यात्रा से द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग को मजबूत करने में मदद मिलेगी। बाद में कुरैशी ने इमरान खान के श्रीलंका दौरे को लेकर मीडिया को संबोधित किया। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान मानव संसाधन, सुरक्षा सहयोग, आतंकवाद, विकास और समृद्धि से लड़ने के लिए साझेदार के रूप में श्रीलंका के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने अपनी भू-राजनीतिक प्राथमिकताओं को भू-आर्थिक प्राथमिकताओं में बदल दिया है।

उन्होंने कहा कि श्रीलंका के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश बढ़ाने पर विचारों का आदान-प्रदान किया गया। कुरैशी ने कहा, हमने पाकिस्तान के शीर्ष चिकित्सा संस्थानों में श्रीलंकाई छात्रों को 100 छात्रवृत्तियां देने का फैसला किया है। अपनी दो दिवसीय श्रीलंका यात्रा के दौरान इमरान खान ने कहा है कि चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना से लाभान्वित होकर देश मध्य एशियाई राज्यों तक अपनी कनेक्टिविटी मजबूत कर सकता है। एक-एक और प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता आयोजित करने के बाद यहां अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मेरी यात्रा का उद्देश्य श्रीलंका के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है।

प्रिंस हैरी जल्द ही खोलेंगे कई बड़े राज, बताएंगे राजमहल छोड़ने का मुख्य कारण

ऑस्ट्रेलिया ने पनडुब्बी कार्यक्रम पर जताई नाराजगी

जो बिडेन ने किरण आहूजा को शीर्ष कार्मिक प्रबंधन पद पर किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -