सोलरविंड्स हमलावरों ने नासा, फेडरल एविएशन एडमिन नेटवर्क को बनाया अपना निशाना
सोलरविंड्स हमलावरों ने नासा, फेडरल एविएशन एडमिन नेटवर्क को बनाया अपना निशाना
Share:

वॉशिंगटन: कहा जाता है कि हैकर्स ने अमेरिकी सरकारी एजेंसियों और निजी कंपनियों को निशाना बनाते हुए व्यापक जासूसी अभियान के तहत अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के नेटवर्क में सेंध लगाई है, द वाशिंगटन पोस्ट ने कहा है, बिडेन प्रशासन कथित तौर पर प्रतिबंधों की तैयारी कर रहा है साइबर अपराधियों के रूप में रूस के खिलाफ 'संभावित रूसी मूल' में हैं। 

व्हाइट हाउस ने पिछले हफ्ते कहा कि नौ संघीय एजेंसियों और लगभग 100 निजी क्षेत्र की कंपनियों को सोलर विंड्स हैक के परिणामस्वरूप समझौता किया गया था। नासा और FAA को एक सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी की सुनवाई से पहले नामित किया गया था, जिसने व्यापक साइबर हमले की जांच की। नासा के एक प्रवक्ता ने रिपोर्ट का विवाद नहीं किया, लेकिन चल रही जांच का हवाला देते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

एफएए के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। जिन अन्य संघीय एजेंसियों पर हमला किया गया उनमें वाणिज्य, ऊर्जा, मातृभूमि सुरक्षा, न्याय और राज्य, खजाना और स्वास्थ्य संस्थान शामिल हैं। फायर-ई द्वारा अपने स्वयं के नेटवर्क का उल्लंघन किए जाने की सूचना के बाद पिछले साल साइबर हमलों की खोज की गई थी। हालांकि हैक रूसी मूल की संभावना थी, हैकर्स ने अमेरिका के अंदर से अपना हमला शुरू किया, साइबर एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजी के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ऐनी न्युबर्गर ने एक ब्रीफिंग में कहा। हमले को अंजाम देने के लिए हैकर्स ने IT मैनेजमेंट कंपनी SolarWinds द्वारा बेचे गए ओरियन सॉफ्टवेयर में एक मैलवेयर लगाया।

श्रीलंका यात्रा के दौरान बोले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, कहा- मेरी यात्रा का उद्देश्य...

प्रिंस हैरी जल्द ही खोलेंगे कई बड़े राज, बताएंगे राजमहल छोड़ने का मुख्य कारण

ऑस्ट्रेलिया ने पनडुब्बी कार्यक्रम पर जताई नाराजगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -