'हैवान' बना तालिबान, दहशत फैलाने के लिए मासूम बच्चों को भी मार डाला, तस्वीरें वायरल
'हैवान' बना तालिबान, दहशत फैलाने के लिए मासूम बच्चों को भी मार डाला, तस्वीरें वायरल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में  आतंकी संगठन ​तालिबान के कब्जे के बाद से दहशत का माहौल है। पिछले एक सप्ताह से लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। इस बीच ताबिलान ने काबुल हवाई अड्डे पर पहरा बढ़ा दिया है। हवाई अड्डे पर जाने के सभी रास्तों पर तालिबानी तैनात हैं, जो अफगान नागरिकों को एयरपोर्ट तक भी नहीं पहुँचने दे रहे हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि उन्होंने एयरपोर्ट तक जाने वाली सभी सड़कें बंद कर दी हैं। अफगान नागरिक अब एयरपोर्ट तक नहीं जा सकेंगे, केवल विदेशी नागरिकों को ही उस सड़क से एयरपोर्ट तक जाने की अनुमति होगी। इस बीच, संयुक्त राष्ट्र (UN) ने अफगानिस्तान के हालात को लेकर चिंता प्रकट की है। 

 

UN ने चेतावनी दी है कि तालिबान पहले से ही अफगानिस्तान में मानवाधिकारों का उल्लघंन कर रहा है। निर्दोष नागरिकों का क़त्ल कर रहा है। बच्चों को आतंकी संगठन में भर्ती कर रहा है। इसके साथ ही तालिबानियों द्वारा महिलाओं और मासूम बच्चियों पर जुल्म किए जा रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार मामलों की प्रमुख मिशेल बाशेलेट ने मानवाधिकार परिषद से तालिबान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि तालिबान द्वारा महिलाओं व लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा, उनकी आज़ादी, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, शिक्षा और रोजगार संबंधी अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इनका अन्तरराष्ट्रीय मानवाधिकार मानकों के मुताबिक, पालन करना होगा।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबानी नेताओं ने भले ही सत्ता में आते ही लोगों को सुरक्षा देने का वादा किया हो, किन्तु उनके पुराने शासन को याद करते हुए कोई भी अफगान नागरिक उन पर यकीन करने के लिए तैयार नहीं है। तालिबानियों के डर से कई अफगानिस्तानी देश छोड़कर भागने के लिए विवश हैं, जिसके चलते काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अराजकता फैल गई है। तालिबान के आतंक से अफगानिस्तान में दहशत का माहौल है। तालिबानी हवाई फायरिंग कर रहे हैं। भगदड़ के दौरान मासूम बच्चों का क़त्ल कर रहे हैं। अफगानिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री ने यह दावा किया है। उन्होंने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं। पूर्व गृह मंत्री मसूद अंद्राबी ने कहा कि तालिबानी बेकसूर बच्चों की हत्या कर रहे, उन्हें डरा रहे हैं, क्योंकि वे क्रूरता से सत्ता जीतने पर यकीन रखते हैं।

अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं सैन डिएगो के 24 छात्र और उनके परिवार

'हिन्दू कानूनों में कोई बदलाव न करें...', अल्पसंख्यक नेताओं ने बांग्लादेश सरकार से की मांग

जराइल के प्रधानमंत्री ईरान परमाणु समझौते के खिलाफ बिडेन पर कर सकते है केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -