'हिन्दू कानूनों में कोई बदलाव न करें...', अल्पसंख्यक नेताओं ने बांग्लादेश सरकार से की मांग
'हिन्दू कानूनों में कोई बदलाव न करें...', अल्पसंख्यक नेताओं ने बांग्लादेश सरकार से की मांग
Share:

ढाका: हिंदू कानूनों में किसी भी किस्म के सुधार का विरोध करते हुए, अल्पसंख्यक नेताओं के एक दल ने शेख हसीना के नेतृत्व वाली बांग्लादेश सरकार से कानूनों में सुधार नहीं करने का अनुरोध किया है। उन्होंने द डेली स्टार के संपादक महफूज अनम और उनकी पत्नी शाहीन अनम और मानुषेर जॉनी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक पर कार्रवाई किए जाने की भी मांग करते हुए उन पर हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने और उनके परिवारों में अराजकता पैदा करने का इल्जाम लगाया है।

अनम ने हिंदू कानून में सुधार के लिए विधि आयोग को एक प्रस्ताव दिया है। शाहीन अनम और महफूज अनम पर हिंदू परिवार के शास्त्र नियमों को बदलने की साजिश रचने का इल्जाम लगाया गया है। 'बांग्लादेश राष्ट्रीय हिंदू महागठबंधन' नाम के संगठन के नेताओं और हिंदू समुदाय के कुछ अन्य संगठनों ने रविवार को एक प्रेस वार्ता की। गोबिंद चंद्र प्रमाणिक, एक वकील, और महासचिव, बांग्लादेश नेशनल हिंदू ग्रैंड एलायंस ने सरकार के सामने रखी गई चार मांगों का ऐलान किया।

उन्होंने सरकार से हिंदू कानून में 'कोई सुधार और परिवर्तन नहीं' का आश्वासन देते हुए 30 अगस्त तक एक ऐलान करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि शाहीन अनम और कुछ गैर सरकारी संगठनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जानी चाहिए जो असामाजिक और धार्मिक विरोधी गतिविधियों का संचालन करके हिंदू समाज और परिवारों में 'अराजकता' उत्पन्न कर रहे हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि शाहीन अनम और उनके सहयोगियों को 'हिंदू समुदाय' से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने देश भर में सामूहिक हस्ताक्षर अभियान आरंभ करने की चेतावनी दी।

जराइल के प्रधानमंत्री ईरान परमाणु समझौते के खिलाफ बिडेन पर कर सकते है केस

जराइल के प्रधानमंत्री ईरान परमाणु समझौते के खिलाफ बिडेन पर कर सकते है केस

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने ईरान के लिए 'गंभीर उद्घाटन' की प्रतिज्ञा की"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -