जराइल के प्रधानमंत्री ईरान परमाणु समझौते के खिलाफ बिडेन पर कर सकते है केस
जराइल के प्रधानमंत्री ईरान परमाणु समझौते के खिलाफ बिडेन पर कर सकते है केस
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट गुरुवार, 26 अगस्त को अपनी पहली आमने-सामने बैठक करने के लिए तैयार हैं और इजरायल के नए नेता का इरादा ईरान परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने की खोज को छोड़ने के लिए बिडेन पर दबाव डालना है।

वाशिंगटन पहुंचने से पहले, इजरायल के प्रधान बेनेट ने स्पष्ट किया कि व्हाइट हाउस की यात्रा की सर्वोच्च प्राथमिकता बिडेन को परमाणु समझौते पर नहीं लौटने के लिए राजी करना था, यह तर्क देते हुए कि ईरान पहले ही अपने यूरेनियम संवर्धन में आगे बढ़ चुका है, और प्रतिबंधों से राहत ईरान को मिलेगी। इस क्षेत्र में इजरायल के दुश्मनों को समर्थन देने के लिए और अधिक संसाधन। बेनेट ने यात्रा से पहले अपने मंत्रिमंडल से कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति से कहेंगे कि "अब ईरानियों को रोकने, इस बात को रोकने का समय है" और "एक परमाणु समझौता जो पहले ही समाप्त हो चुका है और प्रासंगिक नहीं है, यहां तक ​​​​कि जिन्होंने सोचा था कि यह एक बार प्रासंगिक था। ”

बुधवार को इजरायल के नेता ने ईरान और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के साथ अलग से मुलाकात की। प्रधान मंत्री के रूप में यह उनकी पहली यू.एस. यात्रा थी।

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने ईरान के लिए 'गंभीर उद्घाटन' की प्रतिज्ञा की"

कैलिफोर्निया ने की बिडेन से जंगलों में लगी आग को काबू करने के लिए सहायता की अपील

तालिबान पर भारी पड़ सकता है अमेरिका, यदि हुआ ये तो 31 अगस्त तक डटी रहेगी सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -