तालिबान ने दोहा समझौते के उल्लंघन के रूप में अफगान में अमेरिकी हवाई हमले की निंदा की
तालिबान ने दोहा समझौते के उल्लंघन के रूप में अफगान में अमेरिकी हवाई हमले की निंदा की
Share:

काबुल: तालिबान ने शनिवार को अफगानिस्तान के कंधार और हेलमंद प्रांत में अमेरिकी हवाई हमले को दोहा समझौते का उल्लंघन करार दिया. तालिबान ने बयान में कहा, "अमेरिकी कब्जे वाले बलों ने कंधार और हेलमंद में हवाई हमले किए, जिसमें नागरिक और कुछ मुजाहिदीन हताहत हुए।" हमलों को बर्बर बताते हुए, आतंकवादी समूह ने उन्हें अमेरिका और तालिबान के बीच समझौते का स्पष्ट उल्लंघन बताया।

पझवोक न्यूज ने तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद के हवाले से एक बयान में कहा कि गुरुवार को किए गए हवाई हमले के परिणाम भुगतने होंगे। बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हाल ही में घोषणा की कि उन्होंने अगले छह महीनों में बड़े अभियानों की योजना बनाई है।" इस अवधि के दौरान, संगठन ने कहा, सभी सैन्य विकास की जिम्मेदारी गनी प्रशासन के नेताओं पर आ जाएगी।

तालिबान और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड के प्रशासन के बीच वापसी समझौते के तहत, सभी विदेशी सैनिकों को मई 2021 तक अफगानिस्तान छोड़ना था। लेकिन अप्रैल में, राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि सभी अमेरिकी सैनिकों को 11 सितंबर तक स्वदेश लाया जाएगा, एक निर्णय जो आकर्षित हुआ तालिबान की कड़ी आलोचना की जा चुकी है।

ईसीडीसी, डब्ल्यूएचओ ने डेल्टा ट्रांसमिशन को रोकने के लिए प्रयासों को बढ़ाने का लिया संकल्प

हत्या करने के बाद ठिकाने लगाने जा रहा था लाश, हुआ गिरफ्तार

यूपी चुनाव: गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -