यूपी चुनाव: गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी
यूपी चुनाव: गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी
Share:

उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए कमर कसते हुए, भाजपा ने फरवरी 2022 में आगामी राज्य चुनावों में यूपी के शीर्ष नेतृत्व को मैदान में उतारने की योजना बनाई है। यूपी में चुनावों के लिए मुश्किल से 6 से 7 महीने शेष हैं, भाजपा यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रही है कि पार्टी जीत जाए पिछले चुनाव से ज्यादा सीटें है।

चुनाव लड़ने वाले नेता में शामिल हैं- सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा और भाजपा नेता स्वतंत्र देव सिंह, महेंद्र सिंह। सूत्रों की जानकारी के अनुसार, भगवा पार्टी के पास 403 सीटों वाली विधानसभा में 312 सीटों का भारी बहुमत है और उसका लक्ष्य 300+ से अधिक सीटें जीतना है। वर्तमान में विधान परिषद के लिए मनोनीत मुख्यमंत्री अपने गृह जिले गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे। इसी तरह मौर्य जैसे अन्य एमएलसी कौशांबी की सिराथू सीट से, दिनेश शर्मा लखनऊ से और डॉ. महेंद्र सिंह प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

सूत्र इस बात की पुष्टि करते हैं कि पार्टी नेतृत्व या राज्य सरकार के ढांचे में कोई बदलाव नहीं होगा और केंद्र और राज्य नेतृत्व के बीच की खाई को पाटने के लिए आदित्यनाथ के नेतृत्व में एक समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। हाल ही में, आरएसएस और बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं ने यूपी का दौरा किया और योगी सरकार के कोविड से निपटने की प्रशंसा की।

35 महीने तक चलेगा किसान आंदोलन, राकेश टिकैत की धमकी- ...तो दिल्ली पहुँच जाएंगे 5 लाख ट्रेक्टर

IMD का अनुमान यूपी में हो सकती है भारी बारिश

राज कुंद्रा की बढ़ सकती है परेशानी, अश्लील फिल्म के मामले में अब ED करेगी जांच?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -