ईसीडीसी, डब्ल्यूएचओ ने डेल्टा ट्रांसमिशन को रोकने के लिए प्रयासों को बढ़ाने का लिया संकल्प
ईसीडीसी, डब्ल्यूएचओ ने डेल्टा ट्रांसमिशन को रोकने के लिए प्रयासों को बढ़ाने का लिया संकल्प
Share:

यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने डेल्टा कोविड -19 संस्करण के संचरण को रोकने के लिए बढ़े हुए प्रयासों को सुदृढ़ करने का आह्वान किया है क्योंकि यह अधिकांश महाद्वीप में सबसे प्रमुख तनाव बन गया है।  डब्ल्यूएचओ यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हैंस क्लूज ने कहा कि "हम अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण के प्रसार से जुड़े मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देख रहे हैं।" उन्होंने चेतावनी दी कि लोगों को टीका लगाने के जबरदस्त प्रयासों के बावजूद, लाखों और लोग असंबद्ध रहते हैं और इसलिए अस्पताल में समाप्त होने का खतरा है।

दोनों विश्व निकायों ने शुक्रवार को जारी एक संयुक्त बयान में कहा- 28 जून और 11 जुलाई के बीच एकत्र किए गए निगरानी डेटा के आधार पर डेल्टा संस्करण पूरे यूरोप में तेजी से आगे बढ़ रहा है। वर्तमान रुझानों के आधार पर, डेल्टा संस्करण आने वाले समय में विश्व स्तर पर प्रमुख तनाव होगा। महीनों और लगभग सभी यूरोपीय देशों में पहले ही पहचाना जा चुका है। डब्ल्यूएचओ के अधिकारी ने दोहराया कि पूर्ण टीकाकरण श्रृंखला प्राप्त करने से गंभीर बीमारी और मृत्यु का खतरा काफी कम हो जाता है।

दोनों संगठनों ने नोट किया कि वर्तमान सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों के गहन कार्यान्वयन, परीक्षण के लिए बढ़ी हुई पहुंच सहित, कोविड -19 संचरण को नियंत्रित करने की आवश्यकता होगी, खासकर जबकि टीकाकरण की प्रगति अभी भी कई देशों में पर्याप्त रूप से अधिक नहीं है।

यूपी चुनाव: गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी

35 महीने तक चलेगा किसान आंदोलन, राकेश टिकैत की धमकी- ...तो दिल्ली पहुँच जाएंगे 5 लाख ट्रेक्टर

IMD का अनुमान यूपी में हो सकती है भारी बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -