इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए ताइवान की गोगोरो इंक ने भारत के हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलाया हाथ

Apr 21 2021 05:16 PM
इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए ताइवान की गोगोरो इंक ने भारत के हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलाया हाथ

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को कहा कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए ताइवान स्थित गोगोरो इंक के साथ साझेदारी की है। गोगोरो और हीरो मोटोकॉर्प के समझौते में भारत में बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क बनाने के लिए एक संयुक्त उद्यम शामिल है और यह गोलगोरो नेटवर्क वाहनों द्वारा संचालित हीरो-ब्रांडेड को बाजार में लाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन विकास पर सहयोग करेगा।

हीरो मोटोकॉर्प अपने ब्रांड के तहत गोगोरो तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भी लॉन्च करेगी। यह पहली बार होगा जब कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च किया है। (पार्टनरशिप हीरो इलेक्ट्रिक के साथ भ्रमित होने की नहीं है, जो हीरो मोटोकॉर्प के फाउंडर्स के रिश्तेदारों द्वारा चलाई जाती है, बल्कि एक अलग कंपनी है)। हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष और सीईओ पवन मुंजाल ने एक बयान में कहा, 'आज हमारी यात्रा में एक और बड़ा मील का पत्थर है, क्योंकि हम दो पहिया वाहनों में हीरो के नेतृत्व, हमारे वैश्विक पैमाने और नवाचार पावरहाउस, व्यापार मॉडल की अदला-बदली में गोगोरो के नेतृत्व के साथ लाते हैं, जैसा कि उन्होंने ताइवान और बाकी दुनिया में वर्षों से प्रदर्शन किया है।

मुंजाल ने कहा कि हीरो और गोगोरो की दृष्टि और प्रतिबद्धता पूरी तरह से भारत में और दुनिया भर में स्मार्ट, टिकाऊ इलेक्ट्रिक गतिशीलता में बदलाव को तेज करने के साझा लक्ष्य की दिशा में गठबंधन है। इस नई साझेदारी के साथ, हम एक टिकाऊ गतिशीलता प्रतिमान शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि यह साझेदारी भारत सरकार के विद्युतीकरण अभियान को मजबूत और तेज करेगी और भारत की ऊर्जा और गतिशीलता भविष्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगी।

फिलीपींस में कोरोना का प्रकोप, 9 हजार से अधिक संक्रमित केस आए सामने

पाकिस्तान के मंत्री ने कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कही ये बात

जापानी पीएम योशीहिदे सुगा ने की भारत यात्रा