फिलीपींस में कोरोना का प्रकोप, 9 हजार से अधिक संक्रमित केस आए सामने

फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि देश ने 9,227 ताजा कोरोना मामलों की सूचना दी, जो कि 962,307 तक पहुंच गई। 124 से अधिक रोगियों ने वायरस का शिकार होकर 16,265 टोल लिया। फिलीपींस सरकार ने घोषणा की कि वह 336-बेड वाला “मेगा फील्ड अस्पताल” बना रही है जो राजधानी शहर मनीला में हल्के और मध्यम कोरोना रोगियों को पूरा करेगा। नया अस्पताल लगभग 60 दिनों में पूरा हो जाएगा। 

कोरोना का मुकाबला करने के लिए सरकार के उपायों के मुख्य कार्यान्वयनकर्ता कार्लिटो गैल्वे ने कहा कि अस्पताल मध्यम और गंभीर मामलों के लिए अस्पताल की बिस्तर क्षमता बढ़ाने और देश को लंबी दौड़ के लिए तैयार करने के सरकार के प्रयास को पूरा करेगा। मनीला सिटी के मेयर फ्रांसिस्को डोमगासो ने कहा कि शहर में गंभीर और महत्वपूर्ण मामलों की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए 60-बेड क्षमता वाली "गहन देखभाल इकाई जैसी सुविधा" बनाने की योजना है। 

मेट्रो मनीला, लगभग 14 मिलियन लोगों का घर है, अभी भी सबसे अधिक सक्रिय और नए मामलों के साथ, प्रकोप का केंद्र है। हेल्थ अंडरसेटरेटरी मारिया रोसारियो वेजाइरे ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल उपयोग दर या गहन चिकित्सा इकाइयों (आईसीयू), आइसोलेशन बेड और मेट्रो मनीला और आस-पास के क्षेत्रों में वेंटिलेटर की संख्या "मध्यम से उच्च जोखिम तक" है।

पाकिस्तान के मंत्री ने कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कही ये बात

जापानी पीएम योशीहिदे सुगा ने की भारत यात्रा

ओडिशा के कलाकार ने बनाई श्री राम की सबसे छोटी मूर्ति, महज 1 घंटे में की तैयार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -