पाकिस्तान के मंत्री ने कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कही ये बात
पाकिस्तान के मंत्री ने कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कही ये बात
Share:

 इस्लामाबाद: पाकिस्तान के संघीय योजना मंत्री असद उमर ने बुधवार को देश भर में कोविद की बिगड़ती स्थिति के कारण और अधिक प्रतिबंधों की चेतावनी दी। संघीय मंत्री, नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) में एक महत्वपूर्ण सत्र की अध्यक्षता करने के बाद, कहा कि कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रियाओं का कार्यान्वयन इस बार अच्छा नहीं है और साझा किया कि देश में महत्वपूर्ण मामलों की संख्या 4,500 से अधिक हो गई है।

 उन्होंने कहा, एनसीओसी में, हमने महामारी की स्थिति की समीक्षा की, जो खराब है। हमने शुक्रवार को घोषित किए जाने वाले अधिक अंक लगाने के लिए काफी निर्णय लिए हैं। एनसीओसी ने उल्लेख किया कि यदि स्थिति समान रहती है, तो उनके पास प्रमुख शहरों को बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। अभी प्रमुख शहरों को बंद नहीं किया जा रहा है लेकिन केवल कुछ दिनों का अंतर बचा है। उन्होंने कहा कि कराची और हैदराबाद में सकारात्मकता अनुपात क्रमशः 13 प्रतिशत और 14 प्रतिशत है जबकि मर्दन में 33 प्रतिशत और बहावलपुर में 38 प्रतिशत है। "कई शहरों में, 80 प्रतिशत से अधिक वेंटिलेटर उपयोग में हैं।"


 उमर ने कहा कि प्रशासन एसओपी को लागू करने में विफल रहा है, जिसका परिणाम स्पष्ट है। "सकारात्मक मामलों की बढ़ती संख्या के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं तनाव में हैं जो अब 83,000 को पार कर गई हैं।" उन्होंने मुख्यमंत्रियों से एसओपी उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा और उनसे महामारी को नियंत्रित करने में एनसीओसी की मदद करने का आग्रह किया। "आप निर्वाचित नेता हैं, लोगों ने आपको वोट दिया है। वे आपकी बात सुनेंगे।"

जापानी पीएम योशीहिदे सुगा ने की भारत यात्रा

ओडिशा के कलाकार ने बनाई श्री राम की सबसे छोटी मूर्ति, महज 1 घंटे में की तैयार

कोरोना की चपेट में आए नेपाल के पूर्व नरेश और उनकी पत्नी, हरिद्वार कुम्भ में हुए थे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -