जापानी पीएम योशीहिदे सुगा ने की भारत यात्रा
जापानी पीएम योशीहिदे सुगा ने की भारत यात्रा
Share:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर एक जैसा ही रहा है। बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई देश तेजी से टीकाकरण अभियान का काम कर रहे हैं। कोरोना वायरस इंडिया के इस टीयर 2 में सबसे ज्यादा, रोजाना मौत का आंकड़ा 1000 के पार है जो किसी भी देश के लिए एक बुरा सपना है। नॉवल कोरोना वायरस ने कई घटनाओं, परीक्षाओं और व्यक्तिगत बैठकों को भी स्थगित कर दिया है।

 हाल ही में जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने भारत और फिलीपींस की एक योजनाबद्ध यात्रा को बंद कर दिया है। उन्होंने खुद बुधवार को सरकारी सूत्रों के हवाले से यात्रा की योजना को बंद करने की बात कही है। प्रधानमंत्री सुगा इसी महीने के अंत में भारत आने वाले थे। वह अधिकारियों के साथ दक्षिण और पूर्वी चीन समुद्र में चीन की बढ़ती आक्रामकता के बीच एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक क्षेत्र को मजबूत करने के लिए क्षेत्रीय सुरक्षा पर चर्चा करने के लिए यहां थे। 

चीन की इस कोशिश के बीच जापान ऐसे क्षेत्रीय देशों के साथ अपने सुरक्षा सहयोग को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। हाल ही में, 200 से अधिक चीनी जहाजों ने दक्षिण चीन सागर में व्हिट्सुन रीफ की मालिश की है। फिलीपीन के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि चीन का दावा है कि नावें खराब मौसम से आश्रय कर रही थीं।  पिछले महीने, जापान और इंडोनेशिया के विदेश और रक्षा मंत्रियों ने एक बैठक की और एक स्वतंत्र और खुले भारत-प्रशांत की दिशा में काम करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

नासिक में बड़ा हादसा, ऑक्सीजन लीकेज होने से 22 मरीजों की मौत, 12 की हालत नाजुक

अनिल कपूर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन तो बेटा हर्षवर्धन बोला- आपको तो 1 मई से लगनी थी...

कोरोना के कहर के बीच न ऑक्सीजन, न रेमडेसिविर, हताश होकर डॉक्टर ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -