सिडनी पश्चिम में बाढ़ के कारण अस्तव्यस्त हुआ जनजीवन, हज़ारों लोगों की बचाई गई जान
सिडनी पश्चिम में बाढ़ के कारण अस्तव्यस्त हुआ जनजीवन, हज़ारों लोगों की बचाई गई जान
Share:

सोमवार को, ऑस्ट्रेलिया सिडनी के पश्चिम में उपनगरों के हजारों और लोगों को निकालने के लिए तैयार किया गया था, जो 60 वर्षों में सबसे खराब बाढ़ से प्रभावित थे, एक दिन या दो दिन तक मूसलाधार बारिश जारी रहने की उम्मीद है। रायटर की छवियों ने जलमग्न चौराहों, पशुओं और कारों को पानी में उनकी हवाओं तक दिखाया, जिसमें से सड़क के संकेतों के शीर्ष को देखा, क्योंकि न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के सबसे अधिक आबादी वाले राज्यों में तीन दिन की बारिश ने नदियों को बहा दिया। 

प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संसद को बताया कि यह एक सतत स्थिति है जो विकसित हो रही है और अत्यंत खतरनाक है। दो प्रमुख बीमाकर्ताओं ने कहा कि 3,300 से अधिक दावों में से अधिकांश को उन्होंने अधिक नुकसान की उम्मीद के साथ संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। 

सनकॉर्प और आईएजी ने कहा कि दावों या लागतों की अंतिम संख्या का अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी। ऑस्ट्रेलिया का कोयला निर्यात बाधित हो गया, क्योंकि न्यूकैसल के बंदरगाह में दुनिया की सबसे बड़ी कोयला निर्यात बंदरगाह में रेल मार्ग बंद हो गया और कुछ खानों को उत्पादन में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा। एक साल पहले राज्य में बड़े पैमाने पर बाढ़ के मौसम की स्थिति के साथ बारिश हुई, जब अधिकारी सूखे और विनाशकारी झाड़ियों से जूझ रहे थे।

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी जाएंगे बांग्लादेश

पाकिस्तान के विदेश मंत्री हार्ट ऑफ एशिया बैठक में लेंगे भाग

ब्रिटेन ने किया सैनिकों की संख्या को कम करने का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -