पाकिस्तान के विदेश मंत्री हार्ट ऑफ एशिया बैठक में लेंगे भाग
पाकिस्तान के विदेश मंत्री हार्ट ऑफ एशिया बैठक में लेंगे भाग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी हार्ट ऑफ एशिया की बैठक में भाग लेंगे, जिसमें उनके भारतीय समकक्ष एस जयशंकर की भागीदारी भी दिखाई जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया कि यह बैठक तजाकिस्तान के दुशांबे में होगी। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने भारत को "अतीत को दफनाने और आगे बढ़ने के लिए कहा", जबकि यह कहते हुए कि "हमारे सभी बकाया मुद्दों को हल करने के लिए वार्ता में प्रवेश करने के लिए तैयार था" एक हफ्ते बाद विकास आता है। 

हार्ट ऑफ एशिया प्रक्रिया अपने केंद्र में अफगानिस्तान के साथ क्षेत्रीय सहयोग के लिए एक मंच प्रदान करती है और प्रतिभागियों द्वारा मान्यता के साथ कि एक सुरक्षित और स्थिर अफगानिस्तान क्षेत्र की समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है। इस प्रक्रिया में 15 भाग लेने वाले देश, 17 सहायक देश और 12 क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठन शामिल हैं। बाजवा की टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर पर एक प्रस्ताव का आह्वान किया।

मीडिया ने कहा कि कुरैशी और जयशंकर दुशांबे में मिलते हैं तो यह दोनों शीर्ष अधिकारियों के बीच पहली मुलाकात होगी। मई 2019 में कुरैशी ने तत्कालीन भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से एक एससीओ बैठक के मौके पर बिश्केक में अनौपचारिक बातचीत के दौरान मुलाकात की। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी अधिकारियों ने कुरैशी-जयशंकर बैठक पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन एक संभावना से इनकार नहीं किया है। रिपोर्ट ने अधिकारियों के हवाले से कहा, "हमारे आसपास हो रही घटनाओं के मद्देनजर, हम यह नहीं कह सकते कि यह असंभव है।"

चुनाव आयोग का प्रतिनिधिमंडल आज करेगा पश्चिम बंगाल का दौरा

होली मनाने के लिए 10 हज़ार रुपए दे रही मोदी सरकार, जानिए किसे मिलेगा लाभ

2 बहनों से प्यार का नाटक कर युवक ने किया शोषण, 1 हुई गर्भवती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -