ब्रिटेन ने किया सैनिकों की संख्या को कम करने का फैसला
ब्रिटेन ने किया सैनिकों की संख्या को कम करने का फैसला
Share:

ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने कहा है कि देश अपने सैनिकों की संख्या को काफी कम करने जा रहा है। DPA समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को सांसदों को संबोधित करते हुए वालेस ने कहा कि उन्होंने सेना का आकार 76,500 से घटाकर 72,500 करने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा कि सेना की "बढ़ी हुई तैनाती" और "तकनीकी लाभ" का अर्थ है कम लोगों द्वारा अधिक प्रभाव दिया जा सकता है। उन्होंने कहा, पिछले दशक के मध्य से सेना 82,000 की अपनी स्थापित ताकत पर नहीं है। रक्षा सचिव ने कहा, "इन बदलावों के लिए अतिरेक की जरूरत नहीं होगी और हम चाहते हैं कि हमारे भंडार के उपयोग पर पहले से किए गए काम का निर्माण सुनिश्चित हो कि पूरी ताकत बेहतर एकीकृत और अधिक उत्पादक हो।" 

वही यह कदम यूरोपीय संघ छोड़ने के बाद ब्रिटेन की रक्षा रणनीति का एक बड़ा स्थानापन्न हिस्सा है। अन्य परिवर्तनों के बीच, परमाणु वारहेड्स की सीमा को मौजूदा 225 से बढ़ाकर 260 किया जाना चाहिए, बजाय 180 से कम किए जाने की योजना के रूप में। पिछले हफ्ते, सरकार ने इसे "शीत युद्ध की समाप्ति के बाद से दुनिया में ब्रिटेन के स्थान का सबसे कट्टरपंथी पुनर्मूल्यांकन" के रूप में वर्णित एक योजना पेश की।

महामारी पर काबू पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा नई योजना

राजनीतिक गतिरोध के बीच इसराइल के संसदीय चुनाव में शुरू हुए मतदान

जर्मनी ने संक्रमण की नई लहर को रोकने के लिए 18 अप्रैल तक लॉकडाउन का किया विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -