आज टूटेगा स्विस बैंक का तिलिस्म, मोदी सरकार करेगी खुलासा- किसका कितना है कालाधन !
आज टूटेगा स्विस बैंक का तिलिस्म, मोदी सरकार करेगी खुलासा- किसका कितना है कालाधन !
Share:

नई दिल्ली: कालेधन के विरुद्ध आज बड़ी कार्रवाई होने जा रही है. स्विस बैंक में जिन लोगों का कालाधन जमा है, उनके नाम उजागर किए जाएंगे. इस सिलसिले में स्विस बैंक के अधिकारी भारत पहुंचे हैं. भारत और स्विटजरलैंड के टैक्स अधिकारियों के बीच 29-30 अगस्त को इस मुद्दे पर अहम् बैठक हुई. इस बैठक में दोनों देश के अधिकारियों ने उन नामों का खुलासा किया, जिन्होंने एक दूसरे के देशों में कालाधन छिपा कर रखा था. 

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कालेधन से लड़ाई के विरुद्ध इस कदम को काफी महत्वपूर्ण करार दिया है. बोर्ड ने कहा है कि सितंबर से 'स्विस बैंक से जुड़ी गोपनीयता' का दौर ख़त्म हो जाएगा. सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीतियां बनाता है. इस कदम को लेकर केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि, 'काले धन के खिलाफ सरकार की लड़ाई में एक अहम् कदम है और स्विस बैंकों के गोपनीयता का युग आखिरकार सितंबर से ख़त्म हो जाएगा.' वहीं सीबीडीटी ने बताया कि भारत को स्विट्जरलैंड में भारतीय नागरिकों के वर्ष 2018 में बंद किए खातों की जानकारी भी दी जाएगी.

सीबीडीटी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि, "भारत को स्विट्जरलैंड में भारतीय नागरिकों के वर्ष 2018 में बंद किए खातों का ब्यौरा मिलेगा. कालेधन के खिलाफ जारी सरकार की लड़ाई के लिए यह एक बड़ा कदम होगा और स्विस बैंकों के गोपनीयता का युग आखिरकार सितंबर से समाप्त हो जाएगा." 

आज से शुरू होगा भाजपा का 'मिशन 370', अमित शाह करेंगे जागरूकता अभियान का आगाज़

आंध्र में राज्य सरकार के इस कदम पर भड़की बीजेपी, कही यह बात

मप्र कांग्रेस IT सेल अध्यक्ष अभय तिवारी का काला चिट्ठा, कॉल गर्ल्स से डील करते हुए ईमेल लीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -