गर्मी के मौसम में इस तरह आप भी रह सकते है पसीने से दूर

गर्मी के मौसम में शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए रोमछिद्रों से पसीना आता है। यह हमारे शरीर को ठंडा रखने का कार्य करता है। पसीना शरीर के अपशिष्ट पदार्थों को बाहर करने का कार्य भी करता है। इसलिए पसीने का निकलना सेहत की दृष्टि से बहुत जरूरी है। बहुत से लोगों को बहुत ज्यादा मात्रा में पसीना निकलता है। पसीने की वजह से शरीर से बदबू आती है। 

घर में कभी भी बना सकते हैं चना जोर गर्म, जानें आसान रेसिपी

* अत्यधिक पसीना आने की समस्या को प्राकृतिक तरीके से योगा की मदद से ठीक किया जा सकता है। योगा शरीर की समस्या नाड़ियों को शांत रखता है और ज्यादा मात्रा में पसीने के निर्माण को कम करता है।

* इसी के साथ अत्यधिक मसालेदार भोजन की वजह से शरीर में पसीने के निर्माण में तेजी आती है। यह बेहद कम समय में ज्यादा पसीने के निर्माण में मददगार होता है।

शरीर की कई परेशानियों को दूर करता लेमन ग्रास, जानें अन्य फायदे

* वही सूती बनियान या टी-शर्ट्स पसीना सोखने में मददगार होते हैं। यह न सिर्फ शरीर के पसीने को सोखते हैं बल्कि उन्हें तेजी से वाष्पित भी करते हैं। 

* आपको बता दें गर्मियों के मौसम में गर्म कॉफी या चाय पीने से बेहतर है कि ठंडा, ताजा जूस पीने का प्रयास करें। यह आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करता है और इससे बहुत ज्यादा मात्रा में पसीना शरीर से बाहर नहीं निकलता।

कंधे के दर्द को घरेलु नुस्खों से करें दूर

आँखों की रौशनी के लिए लाभकारी है त्रिफला

काजू से इस तरह दूर होगा डिप्रेशन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -