देश के कई राज्यों में रहस्यमयी बुखार का कहर.., उत्तर प्रदेश में स्थिति सबसे नाज़ुक
देश के कई राज्यों में रहस्यमयी बुखार का कहर.., उत्तर प्रदेश में स्थिति सबसे नाज़ुक
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बाद अब डेंगू के भयानक कहर ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. पूरे देश के कई राज्य डेंगू की मार से जूझ रहे हैं. उत्तर प्रदेश, देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य है. हाल के दिनों में फिरोजाबाद जिले में रहस्यमयी बुखार से कई मौतें दर्ज की गई हैं. बंगाल में भी रहस्यमयी बुखार ने बच्चों को अपनी गिरफ्त में लिया है, जिसके कारण सैकड़ों लोगों को अस्पतालों में एडमिट कराना पड़ा है. मेडिकल टीमें उन मामलों की जांच कर रही हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि ये प्रति वर्ष मौसम बदलने की वजह से फैलते हैं. वायरल बुखार और डेंगू के कहर से त्रस्त राज्य सरकारों ने जांच आरंभ कर दी है और गंभीर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अन्य कदम उठाए हैं. 

उत्तर प्रदेश:-

देश में सबसे अधिक प्रभावित सूबे, उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से डेंगू और वायरल बुखार के 1,500 से अधिक केस सामने आए हैं. सेंट्रल यूपी, बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी के क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. फिरोजाबाद में अब तक 61 लोगों की जान जा चुकी है. जिले में 450 से ज्यादा लोगों के अस्पतालों में हालात खराब हैं. प्रयागराज से अब तक 97 डेंगू-वायरल केस सामने आ चुके हैं. आगरा, गाजियाबाद और नोएडा से भी केस दर्ज किए गए हैं.

पश्चिम बंगाल:-

उत्तर बंगाल के दो अस्पतालों में बुखार और अन्य बीमारियों के कारण 172 बच्चों को एडमिट कराया गया है. इनमें से 67 बच्चों को अब तक उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के बाल रोग वार्ड में भर्ती कराया गया है, जबकि कई को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

मध्य प्रदेश:-

मध्य प्रदेश के इंदौर से डेंगू के 22 नए केस सामने आए हैं, जिससे इस साल कुल संक्रमित लोगों की तादाद 225 हो गई है. राज्य की राजधानी भोपाल में, डेंगू के छह ताजा केस सामने आए हैं, जो जनवरी से अब तक कुल 107 हो गए हैं. अन्य प्रभावित जिलों में, राजगढ़ में अब तक 22 मामले दर्ज किए गए हैं. ग्वालियर में 95 मामले और चंबल में 15 अन्य मामले सामने आए हैं. 

उज्जैन: बिना वैक्सीनेशन नहीं हो पाएंगे महाकाल बाबा के दर्शन

कुंबले या लक्ष्मण ? रवि शास्त्री के इस्तीफे के बाद कौन होगा टीम इंडिया का हेड कोच

कर्नाटक में एक ही दिन में पार हुआ लाखों में टीकाकरण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -